बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Financial Planning » Updateअनुष्‍का से 8 गुना ज्‍यादा कमाते हैं कोहली, जानिए कमाई का जरिया

अनुष्‍का से 8 गुना ज्‍यादा कमाते हैं कोहली, जानिए कमाई का जरिया

भारतीय क्रिकेट कप्‍तान विराट कोहली ने सोमवार को बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा से शादी कर ली।

1 of

नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट कप्‍तान विराट कोहली ने सोमवार को बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा से शादी कर ली। दोनों ने अपने - अपने क्षेत्र में पॉपुलैरिटी हासिल की है। लेकिन जब कमाई की बात होती है तो विराट कोहली के आगे अनुष्‍का शर्मा कहीं नहीं टिकती हैं। यश चोपड़ा जैसे बड़े बैनर की फिल्‍म रब ने बना दी जोड़ी के जरिए कैरियर की शुरुआत करने वाली अनुष्‍का की कमाई विराट कोहली से 8 गुना कम है। जी हां, सही पढ़ा आपने।  तो आइए जानते हैं दोनों की कमाई.. 

सबसे पहले जानिए - अनुष्‍का शर्मा की कमाई 

 

 

 

फोर्ब्‍स के मुताबिक अनुष्‍का शर्मा की सालाना कमाई 16 करोड़ के करीब है। वहीं उनका नेटवर्थ 220 करोड़ रुपए है। अनुष्‍का को फोर्ब्‍स के टॉप 100 भारतीय सेलेब्‍स में 33वीं रैंकिंग मिली थी। 


ऐसे करती हैं कमाई 


औसत फिल्म की फीस – 10 करोड़ रुपए
ब्रांड एन्डोर्समेंट फीस – 4 करोड़ रुपए
पर्सनल इन्वेस्टमेंट – 36 करोड़ रुपए
लग्जरी कार – 4 से 5 करोड़

आगे जानिए  - विराट कोहली की कमाई 

फोर्ब्स की ओर से साल विराट कोहली की कुल सालाना कमाई करीब 143 करोड़ रुपए बताई गई है। फोर्ब्‍स ने इसी साल दुनिया के टॉप 100 एथलीट की लिस्‍ट जारी की थी। इस लिस्ट में विराट कोहली को 89वां स्थान दिया गया था। 


ऐसे करते हैं कमाई 


- फोर्ब्स के अनुसार विराट कोहली को साल भर में सैलरी और इवेंट की प्राइजमनी के रूप में करीब 19.50 करोड़ रुपए की इनकम हो रही है। 
- विज्ञापनों से उन्हें सालाना 123 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई हो रही है। यानी सैलरी के मुकाबले वह विज्ञापनों से 6 गुने से ज्यादा कमाई कर रहे हैं।
- कोहली के पास इन दिनों कई बड़े ब्रांड के विज्ञापन हैं। वह एडीडास, ऑडी, बूस्ट, टीवीएस, स्मैश, यूएसएल, हर्बालाइफ, टीसॉट, कोलगेट-पॉमोलीव और विक्स जैसे बड़े ब्रांड के विज्ञापन कर चुके हें या कर रहे हैं।
- कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में भी सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले क्रिकेटर हैं। कोहली को आरसीबी की ओर से खेलने के लिए 15 करोड़ रुपए सैलरी मिलती है। आईपीएल में उनकी हर मिनट के लिए 75 हजार रुपए इनकम है।
- कोहली के बैट पर एमआरएफ कंपनी का लोगो लगा हुआ है। इस लोगो के बदले कंपनी ने उन्हें 8 करोड़ रुपए दिए हैं।
- कोहली प्रति दिन के विज्ञापन, फोटो शूट या किसी इवेंट में अपीयरेंस के लिए भी एग्रीमेंट करते हैं। इसके बदले एक दिन के लिए उन्हें 2 करोड़ रुपए तक पे किया जाता है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट