बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Financial Planning » Updateनए अंदाज में लौट आया 'ऑर्कुट', डाटा लीक की भी नो टेंशन

नए अंदाज में लौट आया 'ऑर्कुट', डाटा लीक की भी नो टेंशन

डाटा चोरी के मामले में दुनियाभर की आलोचना झेल रही सोशल मीडिया साइट फेसबुक से अब उसके यूजर्स का भी मोहभंग होने लगा है।

1 of

नई दिल्‍ली। डाटा चोरी के मामले में दुनियाभर की आलोचना झेल रही सोशल मीडिया साइट फेसबुक से अब उसके यूजर्स का भी मोहभंग होने लगा है। यही वजह है कि पिछले दिनों #Delete Facebook का हैशटैग ट्रेंड करने लगा। फेसबुक के खिलाफ बनते माहौल को देखते हुए कई कंपनियां इसका ऑप्‍शन तैयार करने में जुट गई हैं। इन्‍हीं में से एक सोशल नेटवर्किंग साइट-ऑर्कुट डॉट कॉम भी है। 

भारत में हैलो नेटवर्क लांच 

दरअसल, ऑर्कुट के फाउंडर ऑर्कुट बुयुखोकटेन ने बुधवार को भारत में फेसबुक जैसा ही 'हैलो' नेटवर्क लांच किया। ऐप के फाउंडर ने बताया कि 'हैलो' को खासतौर पर नए जेनरेशन के लिए तैयार किया गया है, जो अपने पसंद के क्षेत्रों से जुड़े लोगों को एक प्लेटफार्म पर लाकर एक पॉजीटिव और मीनिंगफुल सोशल नेटवर्किंग का माहौल तैयार करेगा। 

 

आगे पढ़ें - हैलो ऐप के बारे में 

 

 

कई महीनों से चल रही थी बीटा टेस्टिंग

 

हैलो नेटवर्क इंक ने भारत में बीते कई महीनो तक बीटा टेस्ट कराया है और इसका परिणाम काफी सकारात्मक रहा है। ऑर्कुट को भरोसा है कि जिस तरह भारत में ऑर्कुट डॉट कॉम के 30 करोड़ से अधिक यूजर थे, उसी तरह हैलो नेटवर्क भी सफल रहेगा और लोगों को खुशी देगा। 

 

ऐसे करें इन्‍स्‍टॉल 

 

इस ऐप को गूगल ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है और इसका आईओएस वर्जन भी उपलब्ध है। यह मुफ्त है । हालांकि इसका उपयोग करने के लिए लॉगइन जरूरी है, जो पर्सनल लॉग इन क्रिएट करके किया जा सकता है या फिर अपने फोन नंबर  के माध्यम से किया जा सकता है।


भारत में हैं ऑर्कुट 

 

सोशल मीडिया साइट के फाउंडर ऑर्कुट इन दिनों अपनी टीम के साथ भारत के पांच शहरों के दौरे पर हैं। दिल्ली में हैलो नेटवर्क लांच करने के बाद ऑर्कुट अपनी टीम के साथ मुम्बई, चेन्नई, बेंगलुरू और हैदराबाद के दौरे पर जाएंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट