Home » Personal Finance » Financial Planning » UpdateGoogle unveils new search experience for job seekers in India

नौकरी की तलाश हुई आसान, गूगल करेगा आपकी मदद

अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो अब आपकी मदद गूगल करेगा।

Google unveils new search experience for job seekers in India

नई दिल्‍ली। अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो अब आपकी मदद गूगल करेगा। जी हां, गूगल ने भारतीय युवाओं को ध्‍यान में रखकर एक फीचर लांच किया है। इसके जरिए आपको जॉब की तलाश करने में आसानी हो जाएगी।   


लगातार भारत पर फोकस 


पिछले कुछ महीनों में गूगल लगातार भारतीय यूज़र्स पर फोकस कर रहा है। यही वजह है कि कंपनी ने हाल के दिनों में कई नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। बात चाहें मंगलवार को लॉन्च हुए नए फीचर की हो या फिर गूगल असिस्टेंट की, कंपनी लगातार एक्टिव मोड में है। बहरहाल, आज हम आपको गूगल के उस नए फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके जरिए नौकरी की तलाश बेहद आसान हो जाएगी। 

 

 

ऐसे करें जॉब सर्च

 

अब आप गूगल सर्च में जैसे ही Jobs near me या Jobs for fresher या इसी तरह के कीवर्ड्स लिखेंगे तो आपके सामने गूगल का एक नया डैशबोर्ड खुलेगा।  यहां जॉब की लिस्ट दिखेगी और आप यहां क्लिक करके जॉब के लिए आवेदन कर सकते हैं। एक जॉब वेकेंसी के लिए क्लिक करते ही आपके सामने कई ऑप्शन दिखेंगे। 


ये मिलेगी जानकारी 


सबसे पहले जॉब के बारे में लिखा होगा, योग्यता के बारे में जानकारी मिलेगी। किस वेबसाइट पर है इसकी जानकारी मिलेगी। यहां सेव का ऑप्शन होगा ताकि आप बाद में इसे देख सकें. आवेदन यानी अप्लाई पर क्लिक करते ही वो वेबसाइट खुलेगी जहां यह जॉब पोस्ट की गई है। उदाहरण के तौर पर अगर Shine पर जॉब लिस्ट की गई है तो आवेदन करने के लिए आपको उस वेबसाइट पर जाना होगा। 

 

 

प्रेफेरेंस कर सकते हैं सेट 


आप जॉब सर्च करते वक्त प्रेफेरेंस यानी प्राथमिकता सेट कर सकते हैं जैसे पार्ट टाइम या फुल टाइम। लोकेशन, जॉब टाइटल और अनुभव दर्ज करके अपने लिए सही जॉब सर्च कर सकते हैं। कंपनी ने इसमें स्मार्ट फिल्टर दिया है जो सर्च को रिफाइन करेगा। इसमें अलर्ट फीचर भी है जो आपको नोटिफिकेशन के जरिए ईमेल में आपके लिए सही जॉब के बारे में बताएगा।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट