बिज़नेस न्यूज़ » Personal Finance » Financial Planning » Updateइस मंदिर पर करोड़ों रुपए खर्च कर रहा सिंगापुर, ये है प्‍लान

इस मंदिर पर करोड़ों रुपए खर्च कर रहा सिंगापुर, ये है प्‍लान

आपने लोगों को भारत के मंदिरों के निर्माण पर करोड़ों रुपए खर्च करते हुए तो जरुर सुना होगा।

1 of

नई दिल्‍ली... आपने लोगों को भारत के मंदिरों के निर्माण पर करोड़ों रुपए खर्च करते हुए तो जरुर सुना होगा। लेकिन एक ऐसा देश भी है जहां सिर्फ मंदिर के पुर्ननिर्माण पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। इस देश का नाम सिंगापुर है। जी हां, सिंगापुर में एक मंदिर के पुनर्निमाण पर 40 करोड़ से भी ज्‍यादा रुपए खर्च किए जा रहे हैं। इस संबंध में जानकारी खुद वहां के प्रधानमंत्री ने दी।  तो आइए जानते हैं कि मंदिर की क्‍या है खास बात और क्‍यों इसमें करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। 

 

164 साल पुराना मंदिर 

 

सिंगापुर के लिटिल इंडिया इलाके में स्थित श्री श्रीनिवास पेरुमल नाम का यह मंदिर 164 साल पुराना है। इस प्राचीन मंदिर को राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा हासिल है । इस मंदिर का पुर्ननिमाण कार्य पिछले एक साल से चल रहा है। 

 

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर दी थी मंदिर तैयार होने की जानकारी


- सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सेन ने एक रात पहले ही ट्वीट कर बताया था कि 164 साल पुराने मंदिर का निर्माण कार्य पिछले डेढ़ साल से जारी था और अब ये अभिषेक के लिए पूरी तरह बनकर तैयार हो चुका है। यहां हर 12 साल में मरम्मत का काम किया जाता है।  आगे पढ़ें - पहली बार मंदिर पहुंचे पीएम 

 

 

 

पहली बार मंदिर पहुंचे सिंगापुर के प्रधानमंत्री
- सिंगापुर के स्ट्रेट टाइम्स अखबार के मुताबिक, ये समारोह हिंदू कैलेंडर में सबसे अहम मौकों में से एक है। 2004 में प्रधानमंत्री बने ली सेन के लिए पहला मौका था जब वे किसी मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे हों।
- इस मौके पर प्रधानमंत्री के साथ सिंगापुर की संस्कृति और युवा मंत्री ग्रेस फू, शिक्षा मंत्री जैलिन पुथुचेरी भी मौजूद थीं।

 

अभिषेक के लिए लंदन से रातभर में सिंगापुर पहुंचे ली सेन

- उन्होंने कहा कि ये मौका सभी समुदायों को साथ लाकर उनके बीच आपसी सहयोग और सम्मान बढ़ाने वाला है। ये सिंगापुर की सामुदायिक विविधता दर्शाता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट