विज्ञापन
Home » Personal Finance » LoanBank of Maharashtra reduced interest on loan by 0.05%, you can also take loan from this bank

RBI के बाद सबसे पहले इस बैंक ने दी राहत, ब्याज दरों में की इतनी कटौती

बैंक आफ महाराष्ट्र ने कर्ज पर ब्याज 0.05% घटाया, आप भी ले सकते हैं इस बैंक से लोन

Bank of Maharashtra reduced interest on loan by 0.05%, you can also take loan from this bank

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा हाल ही में की गई रेपो रेट में कटौती का असर दिखने लगा है। आरबीआई के फैसले के दूसरे ही दिन बैंक आफ महाराष्ट्र ने कर्ज पर ब्याज दरों में 0.05% की कटौती की है।

नई दिल्ली. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा हाल ही में की गई रेपो रेट में कटौती का असर दिखने लगा है। आरबीआई के फैसले के दूसरे ही दिन बैंक आफ महाराष्ट्र ने कर्ज पर ब्याज दरों में 0.05% की कटौती की है। पुणे मुख्यालय वाले इस बैंक ने एक साल के कर्ज पर मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (एमसीएलआर) 8.75% से घटाकर 8.70% कर दिया है। बैंक के ज्यादातर कर्ज इसी अवधि की ब्याज दर से जुड़े होते हैं। इसके अलावा बैंक ने छह महीने, तीन महीने और एक महीने के एमसीएलआर को भी संशोधित कर क्रमश: 8.50%, 8.45% और 8.25% किया है।

 

अब दूसरे बैंकों पर भी बनेगा दबाव 


बैंक ऑफ महाराष्ट्र के बाद अब दूसरे बैंकों पर भी ब्याज दर घटाने का दबाव बनेगा। एसबीआई एक मई से कटौती लागू करेगा जबकि अन्य बैंक एक-दो दिन में कटौती की घोषणा कर सकते हैं। 

 

यह भी पढ़ें...

ITR के नए फार्म जारी, किराएदार के PAN जैसी कई जानकारियां भी देनी होंगी

 

6 फीसदी हो गई है रेपो रेट 


भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने रेपो रेट एक चौथाई फीसदी घटा दिया है। केंद्रीय बैंक की मॉनेटरी पॉलिसी कमेटी (MPC) की तीन दिवसीय बैठक के नतीजें गुरुवार को आए। समिति के छह में से चार सदस्यों ने रेपो में कटौती के पक्ष में मतदान किया। सिर्फ दो सदस्य रेपो घटाने के प्रस्ताव के पक्ष में नहीं दिखे। रेपो में कटौती के बाद यह 6 फीसदी पर आ गया है। रिवर्स रेपो रेट भी घटकर 5.75 फीसदी पर आ गया है। 

 

यह भी पढ़ें...

आपके बेडरूम की हर जरूरतों को पूरा कर देगी यह छह दुकानें

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss