विज्ञापन
Home » Personal Finance » LoanIn the affidavit given to the Election Commission of Tamilnadu, commission allocated green chilli symbol

इस प्रत्याशी के पास है 2G घोटाले जितनी 1.76 लाख करोड़ रुपए की रकम, चार लाख करोड़ रुपए कर्ज भी

चुनाव आयोग को दिए शपथ पत्र में तमिलनाडू के उम्मीदवार ने दी जानकारी, आयोग ने आवंटित किया हरी मिर्च का चुनाव चिह्न

In the affidavit given to the Election Commission of Tamilnadu, commission allocated green chilli symbol

आप जानकार हैरान हो जाएंगे कि चुनाव लड़ रहे एक प्रत्याशी के पास 1.76 लाख करोड़ रुपए का कैश है। यही नहीं, उसे वर्ल्ड बैंक से 4 लाख करोड़ रुपए का कर्ज भी मिला हुआ है।

 

नई दिल्ली. आप जानकार हैरान हो जाएंगे कि चुनाव लड़ रहे एक प्रत्याशी के पास 1.76 लाख करोड़ रुपए का कैश है। यही नहीं, उसे वर्ल्ड बैंक से 4 लाख करोड़ रुपए का कर्ज भी मिला हुआ है। मजेदार बात यह है कि चुनाव आयोग ने उसके इस हलफनामे को मंजूर करते हुए उसे चुनाव लड़ने के योग्य मान लिया है। उसे हरी मिर्च का चुनाव चिह्न भी आवंटित किया गया है। 

 

सीबीआई में काम कर चुके है प्रत्याशी 


लोकसभा चुनाव के साथ ही तमिलनाडू के पेरांबूर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। इसमें जेबामणि जनता पार्टी से जे मोहनराज ने नामांकन दाखिल किया है। जे मोहनराज पूर्व पुलिस अधिकारी हैं और वे सीबीआई (CBI) में काम कर चुके हैं। 

 

यह भी पढ़ें...

उम्र 25 साल, सिर्फ ढाई साल में खड़ी की 70 कंपनियां, दो फोर्ब्स की सूची में

 

 

इतनी संपत्ति की यह है हकीकत 


समाचार एजेंसी आईएएनएस को जे मोहनराज ने बताया कि दरअसल हलफनामे में लिखी हुई बातें सरकारी व्यवस्था पर तंज है। 1.76 लाख करोड़ रुपए 2G स्पेक्ट्रम घोटाले की रकम को बताने के लिए लिखी है। सीबीआई और सरकार ने इस घोटाले की सही ढंग से जांच नहीं की। यह बात ट्रायल कोर्ट के जज ने भी कही थी। 4 लाख करोड़ रुपए का कर्ज सरकारी कर्ज की राशि है। यह भारत के बढ़ते कर्ज और अर्थव्यवस्था की स्थिति बताने के लिए लिखी गई है। 


हलफनामा गलत देना अपराध नहीं है 


मोहनराज ने बताया कि चुनाव आयोग ने  वर्ष 2014 में नियम में बदलाव किया था। इसके तहत संपत्ति का ब्यौरा देने वाले शपथ-पत्र में गलत जानकारी को अपराध नहीं माना गया है। आयोग ने इसी बात को मानते हुए आंध्रप्रदेश की हरी मिर्च का चुनाव चिह्न दिया है। 


 

यह भी पढ़ें..

सिर्फ 75 रुपए रोजाना बचाएं, बेटी की शादी के लिए मिलेंगे 11 लाख रुपए

 

पिता रह चुके हैं विधायक 


सड़सठ वर्षीय  मोहनराज स्वर्गीय नेल्लई आर जेबमानी के पुत्र हैं। नेल्लई जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में 1977 में सत्तानकुलम सीट से तमिलनाडु विधानसभा के लिए चुने गए थे।  मोहनराज ने यह भी कहा कि आगामी चुनाव उनकी 13 वां चुनाव है। उन्होंने पहले भी लोकसभा और तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में असफलता हासिल की है।

 

 

यह भी पढ़ें...

पाकिस्तानियों पर Facebook ने कसी लगाम, अकाउंट बैन किए

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन