• Home
  • Obama simplifies L1B visa to seek more fdi and lure it workers

अमेरिका के IT सेक्टर में नौकरी के लिए वीजा नियम हुए सरल

Global Team

Mar 24,2015 03:44:00 PM IST
नई दिल्ली। अमेरिका ने विदेशी निवेश आकर्षित करने के लिए और दूसरे देशों से आईटी सेक्टर के स्पेशलाइज्ड वर्कर के लिए एल-1बी वीजा नियमों के सरल कर दिया है। राष्ट्रपति बराक ओबामा के इस फैसले से भारत की टेक्नॉलाजी कंपनियों और उनके कर्मचारियों को फायदा होगा।
सेलेक्ट यूएसए समिट पर बोलते हुए राष्ट्रपति ओबामा ने कहा कि इस फैसले से अमेरिका में काम करने को इच्छुक मल्टीनैशनल कंपनियों के लिए निवेश करना आसान हो जाएगा। एल1बी वीजा नियमों में दी गई ढ़ील से ग्लोबल आईटी कंपनियों के लिए अपने कर्मचारियों को अमिरका में स्थित करने में आसानी होगी।
ओबामा ने बताया कि विजा नियमों को आसान करने के फैसले से लाखों नॉन-इमिग्रेंट कर्मचारियों और उनकी कंपनियों को फायदा होगा। इसके साथ ही अमेरिका में ग्लोबल कंपनियों का निवेश बढ़ेगा और अर्थव्यवस्था में तेजी आएगी। गौरतलब है कि अमेरिका में दुनियाभर से स्पेशियलाइज्ड नॉलेज के साथ नौकरी करने के लिए एल-1 वीजा लेना पड़ता है। यह वीजा नॉन-इमिग्रेट कैटेगरी में आता है और इसे छोटी अवधि के लिए दिया जाता है।
X

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.