टाइमपास करने के लिए करते थे ये काम, बन गए करोड़पति

Success stories of millonarios : कहा जाता है कि अगर सफलता पानी है तो जो भी करो गंभीरता से करो। इस बात पर कुछ आम लोगों ने अमल किया और आम तौर पर टाइम पास माने जाने वाले काम को भी एक सफल बिजनेस में बदल दिया। फिलहाल इन लोगों की नेटवर्थ 125 करोड़ रुपए तक है। हम आपको ऐसे ही कुछ सक्सेस फुल लोगों के बारे में बता रहे हैं... 
 

Money Bhaskar

Mar 09,2019 06:03:00 PM IST

नई दिल्ली. कहा जाता है कि अगर सफलता पानी है तो जो भी करो गंभीरता से करो। इस बात पर कुछ आम लोगों ने अमल किया और आम तौर पर टाइम पास माने जाने वाले काम को भी एक सफल बिजनेस में बदल दिया। फिलहाल इन लोगों की नेटवर्थ 125 करोड़ रुपए तक है। हम आपको ऐसे ही कुछ सक्सेस फुल लोगों के बारे में बता रहे हैं...

प्यूडीपे
प्यूडीपे स्वीडन के शख्स फेलिक्स अर्विड शेलबर्ग का ऑल लाइन नाम है। वेबसाइट सेलिब्रिटी नेटवर्थ के मुताबिक 27 साल के शेल बर्ग की नेटवर्थ 2 करोड़ डॉलर यानी करीब 128 करोड़ रुपए है।
शेल बर्ग ने इंडस्ट्रियल इकोनॉमी की पढ़ाई की, हालांकि उनका मन ऑनलाइन गेम्स में था, जिसे वे पढ़ाई के बीच टाइम पास के लिए खेलते थे।
पढ़ाई के दौरान ही 2010 में शेलबर्ग ने प्यूडीपे नाम से यूट्यूब में अपना चैनल खोला। जहां उन्होने अपने शौक को ब्लॉग के रूप में पेश करना शुरू किया। 2012 में सब्सक्राइबर की संख्या 10 लाख से ऊपर पहुंच गई
साल 2017 की शुरुआत में ब्लॉगर कई विवादों में फंसा, जिसकी वजह से उसे व्यूवरशिप में नुकसान भी उठाना

खिलौनों से खेलकर कैसे एक महिला बनी करोड़पति
फनटॉयज कलेक्टर यूट्यूब की सबसे रहस्मयी व्लॉगर मानी जाती है।
फनटॉयज कलेक्टर जिसे पहले डिज्ने कलेक्टर के नाम से जाना जाता था, एक यूट्यूब चैनल है, जिसमें एक महिला नए खिलौनों को पैक से निकालती है, असेंबल करती है और उनके साथ खेलती है।
खास बात यह है कि व्यूवर को इस व्लॉगर के सिर्फ हाथ देखने को मिलते हैं। वहीं ये महिला खुद पूरे प्रोसेस की कमेंट्री करती है।
यू-ट्यूब एक्सपर्ट्स के मुताबिक खिलोनों को पैक से बाहर निकाल कर असेंबल करना, उन्हें खेलने से ज्यादा एक्साइटिंग होता है, इस वजह से ये चैनल लोगों के बीच हिट हुआ है। इस चैनल के फिलहाल 50 लाख सब्सक्राइबर हैं।
मीडिया के मुताबिक ये महिला ब्राजील की है और फ्लोरिडा में रहती हैं। वहीं 2016 तक उनकी कुल नेट वर्थ 1.8 करोड़ डॉलर यानि करीब 117 करोड़ रुपए थी। साल 2014 में ही इस महिला ने 50 लाख डॉलर कमा लिए थे।

स्मोश
कॉमेडी करना कभी इन दोनो का फेवरेट टाइम पास था, हालांकि इसकी मदद से आज इस जोड़ी की नेट वर्थ 60 लाख डॉलर यानी 35 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है।
स्मोश डुओ में इयान एंड्रयू हेकॉक्स और एंथनी पडिला की जोड़ी है, जो किसी भी टॉपिक को मजाकिया अंदाज में पेश करती है।
इस यूट्यूब चैनल के 2 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। वहीं इनको अब तक 450 करोड़ व्यूज मिल चुके हैं।


जेना मार्बल्स
जेना मार्बल्स जेना निकोल मॉरे का ऑनलाइन नाम है। जेना का फेवरेट टाइम पास था बेहद आम चीजों को ऑब्जर्व करना।
जेना इसी को अपना पेशा बना लिया और ब्लॉग लिखने लगी।
जेना के पहला वीडियो “कैसे लोगों को यकीन दिलाएं कि आप गुड लुकिंग हैं” को 63 लाख लोगों ने देखा।
आम लोगों से जुड़े आम टॉपिक पर ब्लॉग लिखने से जेना के सक्सेस फुल करियर की शुरुआत हुई।
जेना की नेट वर्थ फिलहाल 43 लाख डॉलर यानि करीब 27 करोड़ रुपए है।

रे विलियम्स जॉन्सन
रे विलियम्स जॉनसन अमेरिकी एक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर हैं।
जॉन्सन ने वेब की दुनिया अपने फेवरेट टाइम पास को एक कदम आगे बढ़ाया। जॉन्सन को खाली वक्त में वॉयरल वीडियो को देखने का शौक था। देखते देखते उन्हे आईडिया आया कि क्यों न इन वीडियो को लेकर वीडियो तैयार किया जाए।
उनकी ऐसी वेबसीरिज इक्वल्स थ्री को अब तक 300 करोड़ से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं। हालांकि जॉन्सन इस सीरीज को मार्च 2014 को छोड़ चुके हैं।
फिलहाल वो कॉमेडी बेस्ड वेब सीरीज बूज लाइटईयर, कॉमेडियंस ऑन, टॉप 6 प्रोड्यूस कर रहे हैं।
जॉन्सन की नेट वर्थ करीब 40 लाख डॉलर यानी करीब 25 करोड़ रुपए है।

X
COMMENT

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.