Home » Money Making Tipsnew fd rate of sbi fixed deposit

SBI ने एफडी पर बढ़ाया 0.10 फीसदी ब्याज,ऐसे उठा सकते हैं फायदा

सीनियर सिटीजंस को भी होगा फायदा

new fd rate of sbi fixed deposit

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक यानी (SBI) ने फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। इसके तहत एसबीआई ने विभिन्न अवधि की एफडी पर ब्याज दरों  में 5 आधार अंक से 10 आधार अंक का इजाफा किया है। नई दरें आज से लागू हो गई हैं। इससे पहले एसबीआई ने जुलाई, 2018 में एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव किया था। इससे पहले एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक एफडी पर ब्याज दरों में इजाफा कर चुके हैं। ऐसे में एसबीआई पर ब्याज दरों में इजाफा करने का दबाव था। 

 

1 साल से और 2 दो साल से कम की एफडी पर बढ़ा ब्याज 

 

एसबीआई ने 1 साल से अधिक और 2 साल से कम अवधि की एफडी पर ब्याज दर में 10 आधार अंक का इजाफा किया है। यानी अब आप एसबीआई में अगर 1 साल से ज्यादा और 2 साल से कम अवधि के लिए एफडी कराते हैं तो तो आपको सालाना 6.80 फीसदी ब्याज मिलेगा। पहले इस अवधि की एफडी पर सालाना 6.70 फीसदी ब्याज मिल रहा था। 

 

2 साल से 3 साल से कम अवधि की एफडी पर ब्याज दर में 5 आधार अंक का इजाफा 

 

वहीं एसबीआई ने 2 साल से लेकर 3 साल से कम अवधि की एफडी पर ब्याज दर में 5 आधार अंक का इजाफा किया है। यानी अगर आप 2 साल से लेकर 3 साल से कम अवधि के लिए एफडी कराते हैं तो आपको सालाना 6.80 फीसदी ब्याज मिलेगा। पहले इस अवधि की एफडी पर सालाना 6.75 फीसदी ब्याज मिल रहा था। 

 

सीनियर सिटीजंस को होगा फायदा 

 

एसबीआई के एफडी रेट में इजाफा होने से सीनियर सिटीजंस को भी फायदा होगा। अब उनको 1 साल से लेकर 2 साल से कम अवधि की एफडी पर 7.30 फीसदी ब्याज मिलेगा। पहले सीनियर सिटीजंस को इस अवधि की एफडी पर 7.20 फीसदी ब्याज मिल रहा था। वहीं 2 साल से लेकर 3 साल से कम अवधि की एफडी पर 7.30 फीसदी ब्याज मिलेगा। पहले इस अवधि की एफडी पर सीनियर सिटीजंस के लिए ब्याज दर 7.25 फीसदी थी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट