विज्ञापन
Home » Money Making Tipslic completes deal with idbi bank

अपना बैंक चाहती थी LIC, इसलिए IDBI बैंक में खरीदी हिस्सेदारी

LIC के पॉलिसी धारकों पर नहीं पड़ेगा कोई प्रभाव 

lic completes deal with idbi bank

lic completes deal with idbi bankभारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी ने आईडीबीआई बैंक में 51 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की डील पूरी कर ली है। काफी समय से एलआईसी अपना बैंक खोलना चाहती थी।

नई दिल्ली। भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी ने आईडीबीआई बैंक में 51 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की डील पूरी कर ली है। काफी समय से एलआईसी अपना बैंक खोलना चाहती थी। इस डील से एलआईसी का यह सपना पूरा हो गया है। इससे एलआईसी को अपना हजारों करोड़ रुपया दूसरे बैंकों के अकाउंट में नहीं रखना पड़ेगा। अब एलआईसी यह पैसा आईडीबीआई बैंक में रखेगी। 

 

दूसरे बैंकों में LIC को रखना पड़ता था पैसा 

 

ओरिएंटल इन्श्योरेंस कंपनी लिमिटेड के रिटायर्ड डीजीएम एनके सिंह ने moneybhaskar.com को बताया कि एलआईसी अब तक अपना हजारों करोड़ रुपया दूसरे बैंकों में करंट अकाउंट में रखती थी। इस पर उसको कोई ब्याज नहीं मिलता था। अब वह यह पैसा आईबीआई बैंक में रखेगी। आईडीअीआई बैंक को इसका फायदा मिलेगा। इसीलिए एलआईसी काफी समय से अपना बैंक खोलना चाहती थी लेकिन उनको बैंक के लिए लाइसेंस नहीं मिला। 

 

LIC के पॉलिसी धारकों पर नहीं पड़ेगा कोई प्रभाव 

 

एनके सिंह का कहना है कि इस डील का एलआईसी के पालिसीधारकों पर कोई नकारात्मक प्रभाव नही पड़ेगा। इस डील से एलआईसी को वित्तीय तौर पर फायदा ही होगा। इस तरह से उसके पॉलिसीधारकों के लिए यह सकारात्मक घटनाक्रम है। 

 

कई साल से घाटे में चल रहा था आईडीबीआई बैंक 

 

आईडीबीआई बैंक पिछले कई सालों से घाटे में चल रहा है और इसे उबारने के लिए सरकार इस बैंक में अपनी हिस्सेदारी को बेचना चाह रही थी। आईडीबीआई की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि एलआईसी ने 51 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का काम पूरा कर लिया है। बयान में कहा गया है कि बैंक बोर्ड की तरफ से बैंक के सीईओ के रूप में राकेश शर्मा के कार्यकाल का विस्तार कर दिया गया है। केपी नैयर भी बैंक के लिए काम करते रहेंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss