Home » Money Making Tipshow to use personal loan

बाप- भाई से भी नहीं मिल रही है मदद तो इन परेशानियों से उबारेगा पर्सनल लोन

मेडिकल इमरजेंसी में मदद करेगा पर्सनल लोन

1 of

नई दिल्ली।  अक्सर लोग पैसों की जरूरत पड़ने पर अपने सगे सबंधियों जैसे पिता या भाई से मदद मांगते हैं। अगर आपको पैसों की जरूरत है और आपको पिता या भाई से भी पैसों की मदद नहीं मिल रही है तो ऐसी स्थिति में पर्सनल लोन आपकी परेशानियां दूर कर सकता है। आज हम आपको बता रहे हैं कि किस तरह की जरूरतों में आप पर्सनल लोन ले सकते हैं। 

 

1-मेडिकल इमरजेंसी: अगर आपको या परिवार में किसी सदस्य को कोई बीमारी हो जाती है तो काफी पैसा खर्च हो जाता है। अगर आपके पास हेल्थ इन्श्योरेंस है तब भी आपको पैसों की जरूरत पड़ सकती है क्योंकि हेल्थ इन्श्योरेंस में सभी खर्चे कवर नहीं होते हैं। ऐसी सिचुएशन में अगर आपको सगे संबंधियों या दोस्तों से मदद नहीं मिल पाती है तो आप पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। आम तौर पर पर्सनल लोन तीन से चार दिन में आपके अकाउंट में आ जाता है। ऐसे में आप मेडिकल इमरजेंसी की सिचुएशन में पर्सनल लोन से अपनी जरूरतें पूरी कर सकते हैं। 

दूसरे शहर में शिफ्ट होना 

 

एक शहर से जाकर दूसरे शहर में शिफ्ट होना काफी खर्चीला हो सकता है। लेकिन कई बार नौकरी बदलने या व्यक्तिगत वजहों से आपके लिए ऐसा करना जरूरी हो जाता है। ऐसी स्थिति में आप पर्सनल लोन लेकर अपनी जरूरतों को पूरी कर सकते हैं और बाद में ईएमआई के जरिए इस लोन को चुका सकते हैं। इससे आपकी सेविंग भी बची रहेगी। 

 

होम रेनोवेशन 

 

कई बार आप अपने घर का रेवोनेशन कराते हैं और आप का खर्च बजट के बाहर हो जाता है। ऐसे में आप काम को अधूरा नहीं छोड़ सकते हैं। इस तरह की जरूरत पड़ने पर पर्सनल लोन के जरिए अपने घर के रेनोवेशन का काम पूरा कर सकते हैं।

बच्चों की एजुकेशन 

 

आजकल बच्चों की एजुकेशन पर खर्च लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में अगर आपको बच्चों की एजुकेशन के लिए पैसों की जरूरत है तो आप इसे पर्सनल लोन लेकर आसानी से पूरी कर सकते हैं। पर्सनल लोन में यह शर्त नहीं होती है कि आप किसी खास जरूत पर ही इसे खर्च कर सकते हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट