Home » Money Making Tipsreligare offers new health insurance plan for diabetic person

डायबिटीज के मरीजों को भी मिलेगा यह खास हेल्थ प्लान, रेलीगेयर दे रही है 3 से 10 लाख का कवर

डायबिटीज की वजह से हो सकती है कई गंभीर बीमारियां

religare offers new health insurance plan for diabetic person

नई दिल्ली। रेलीगेयर हेल्थ इन्श्योरेंस ने डायबिटीज के मरीजों के लिए नया हेल्थ इन्श्योरेंस प्लान केयर फ्रीडम लांच किया है। इंसुलिन लेने वाले मरीज भी इस प्लान को खरीद सकते हैं। यह प्लान सभी एज ग्रुप के लोगों के लिए है। डायबिटीज का कोई भी मरीज इस प्लान के तहत 3 से 10 लाख रुपए का हेल्थ इन्श्योरेंस कवर ले सकता है। 

 

मेडिकल चेकअप के बिना खरीद सकते हैं प्लान 

 

डायबिटीज के मरीज आसानी से मेडिकल सुविधाओं का फायदा उठा सकें। इसी मकसद को पूरा करने के लिए केयर फ्रीडम प्लान लांच किया गया है। डायबिटीज का मरीज मेडिकल चेकअपन के बिना इस प्लान को खरीद सकता है। इस प्लान को खरीदने वाला व्यक्ति हाइपरटेंशन, लिपिड, ओबेसिटी के लिए भी कवर पा सकता है। इसके अलावा इस प्लान में पहले से मौजूद बीमारियों को भी 2 साल के वेटिंग पीरियड के साथ कवर किया गया है। यानी पहले से मौजूद बीमारी के लिए पॉलिसी लेने के 2 साल के अंदर क्लेम नहीं मिलेगा। इसके बाद क्लेम किया जा सकता है। 

 

 

डायबिटीज की वजह से हो सकती है कई गंभीर बीमारियां 

 

रेलीगेयर हेल्थ इन्श्योरेंस के एमडी और सीईओ अनुज गुलाटी ने केयर फ्रीडम के बारे में कहा कि भारत डायबिटीज के नजरिए से दुनिया की राजधानी बन चुका है। दुनिया के 49 फीसदी डायबिटीज के मरीज भारत में हैं। डायबिटीज की बीमारी लंबे समय तक रहने पर कई अन्य गंभीर बीमारियों जैसे दिल की बीमारी,, स्ट्रोक, अंधापन और किडनी फेल्योर तक का कारण बन सकती है। इन्हीं वजहों से कई बार डायबिटीज के मरीजों के लिए हेल्थ इन्श्योरेंस प्लान पाना कठिन हो जाता है। 

 

क्या होगा फायदा 

 

अगर कोई डायबिटीज का मरीज केयर फ्रीडम प्लान खरीदता है और उसको डायबिटीज की वजह से दूसरी बीमारियां हो जाती हैं तो इसके इलाज में उसे आसानी होगी। इलाज पर आने वाले खर्च को बीमा कंपनी वहन करेगी। इसके अलावा इस प्लान की सबसे बड़ी खासियत यह है कि किसी भी उम्र का व्यक्ति इस प्लान को खरीद सकता है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट