Home » Money Making TipsParticipate in My Gov quiz and earn money

30 सेकेंड में मिल जाएंगे 10 हजार रुपए, देने होंगे 5 सवालों के जवाब

10 दिसंबर तक मोदी सरकार दे रही है मौका

1 of


नई दिल्ली, अगर आपकी जनरल नॉलेज ठीकठाक है और करंट अफेयर्स पर नजर रखते हैं तो केवल 30 सेकेंड में आप 10 हजार रुपए जीत सकते हैं। आपको इस तीस सेकेंड में केवल 5 सवालों के जवाब देने होंगे। इस प्रतियोगिता का आयोजन इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टैक्नोलॉजी मिनिस्ट्री के पोर्टल पर mygov.in पर किया गया है। 

 

क्या है प्रतियोगिता 
quiz.mygov.in द्वारा समय-समय पर क्विज प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। आजकल वीकली क्विज प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस बार की प्रतियोगिता 5 दिसंबर से शुरू हुई है और 10 दिसंबर तक रात 12 बजे तक चलेगी। 

 

क्या है इनाम 
इस प्रतियोगिता में पहले स्थान पर रहने वाले को 10 हजार रुपए, दूसरे स्थान पर रहने वाले को 5000 रुपए और इनाम 2000 रुपए होगा। 

 

क्या करना होगा 
इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पहले आपको mygov.in पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद आप लॉगिन करके प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं। 5 सवालों के जवाब आपको 30 सेकेंड मिलेंगे। अगर कम से कम समय में आप 5 सवालों का जवाब देने में सफल रहते हैं तो आप प्रतियोगिता जीत सकते हैं। 

 

एक सप्ताह में मिलेगा परिणाम 
हालांकि जैसे ही 30 सेकेंड खत्म होंगे तो आपको रिजल्ट के बारे में पता चल जाएगा, लेकिन आप विजयी हुए हैं या नहीं। इस बारे में एक सप्ताह में पता चलेगा, जब सभी प्रतियोगिता बंद हो चुकी होगी। दरअसल, इनाम उसे दिया जाएगा, जिसने कम से कम समय में जवाब दिए। 

 

आगे पढ़ें .... कैसे मिलेगा इनाम 

बैंक में पहुंचेगी रकम 
प्रतियोगिता के बाद संभावित विजेताओं से उनके बैंक डिटेल मांगी जाएगी। अगर आप जीत जाते हैं तो आपके बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर हो जाएगा। 

 

आगे पढ़ें .... नहीं जीते तो न हों निराश 

नहीं जीते तो न  हों निराश 

अगर आप 30 सेकेंड में जवाब नहीं दे पाते हैं और प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं तो आप निराश न हों। प्रतियोगिता के बाद आप न केवल पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट ले सकते हैं, बल्कि आप अगले सप्ताह भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा में ले सकते हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट