विज्ञापन
Home » Money Making TipsTips: These share can give you more profit this week

Tips: इन शेयरों में लगाएं पैसा, सेंटा कर देगा मालामाल

साल के अंतिम कारोबारी सप्ताह में निवेश की सलाह

Tips: These share can give you more profit this week
Tips: These share can give you more profit this week : क्रिसमस के मौके पर हम आपके बताने जा रहे हैं ऐसे शेयरों के बारे में जिनमें निवेश करने पर आपको अच्छी कमाई हो सकती है। 

नई दिल्ली। एशियाई और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सुस्ती का असर भारतीय शेयर बाजारों में कारोबारी सप्ताह के पहले दिन ही देखने को मिला। कारोबारी दिन की शुरुआत से ही शेयर बाजारों में गिरावट दिखी। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सुबह से ही लाल निशान पर कारोबार करते देखे गए। क्रिसमस के मौके पर हम आपके बताने जा रहे हैं ऐसे शेयरों के बारे में जिनमें निवेश करने पर आपको अच्छी कमाई हो सकती है..

 

1- मल्टीप्लेक्स :  जीएसटी काउंसिल ने मूवी टिकटों पर लगने वाली कर की दर में कटौती कर दी है। नए बदलाव के बाद 100 रुपए से कम की टिकट पर 12 फीसदी और 100 रुपए से अधिक की टिकट पर 18 फीसदी जीएसटी लगेगा। यह नई दरें 1 जनवरी 2019 से लागू होंगी। जीएसटी की दरों में कटौती से मल्टीप्लेक्स कंपनियों की कमाई बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में इस सप्ताह मल्टीप्लेक्स कंपनियों के शेयर में निवेश फायदे का सौदा हो सकता है।

 

2- IL&FS : कई माह से वित्तीय संकट से जूझ रहीं IL&FS कंपनियों ने अब नया निवेश शुरू कर दिया है। साथ ही सरकार भी इन कंपनियों की हालत सुधारने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इस कारण इसके शेयरों में तेजी देखी जा रही है। इस सप्ताह इन कंपनियों में निवेश भी फायदा दिला सकता है। 

 

3- बैंकिंग सेक्टर : सरकार बैंकिंग सेक्टर की सेहत में सुधार के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी के तहत सरकार ने आने वाले महीनों में सरकारी बैंकों में 83 हजार करोड़ रुपए की नकदी डालने की घोषणा की है। इससे बैंकों के शेयर में तेजी दिख रही है। इस सप्ताह बैंकों के शेयरों में निवेश आपको अच्छी कमाई करा सकता है। 

 

4- इलेक्ट्रोनिक शेयर: इलेक्ट्रोनिक सामानों पर जीएसटी की दर में कटौती से इनकी बिक्री में तेजी की संभावना जताई जा रही है। इससे कंपनियों की आय में बढ़ोतरी होगी। इसका सीधा असर शेयर बाजार में भी दिखेगा। इन कंपनियों में किया गया निवेश आपको मोटा मुनाफा दिला सकता है। 

 

5- ऑटोमोबाइल सेक्टर : जल्द से जल्द स्टाक खत्म करने के मकसद से ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपने वाहनों पर बड़े-बड़े ऑफर शुरू कर दिए हैं। इससे कंपनियों की कमाई बढ़ रही है। इसका असर शेयर बाजार में भी दिख सकता है। इस लिहाज से इन कंपनियों के शेयरों में किया गया निवेश फायदे का सौदा हो सकता है। 

 

( नोट : विशेषज्ञों से बातचीत के आधार पर। MoneyBhaskar किसी भी हानि या लाभ के लिए उत्तरदायी नहीं होगा।)

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन