Home » Money Making Tipsopportunity to investment acoording to astrology and planet movement

अगले सप्ताह बनेंगे निवेश के कई मौके, सितारे किस ओर कर रहे हैं इशारे

अगले सप्ताह यानी 27 अगस्त से ग्रह अपनी चाल बदलने जा रहे हैं। ऐसे में कई सेक्टर्स में निवेश के मौके बनेंगे।

opportunity to investment acoording to astrology and planet movement

 

नई दिल्ली. अगले सप्ताह यानी 27 अगस्त से सितारे (ग्रह) अपनी चाल बदलने जा रहे हैं। ऐसे में कई सेक्टर्स में आपके लिए निवेश के मौके बनेंगे, लेकिन कई सेक्टर्स में आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हमारे इस खास कॉलम में ज्योतिष विशेषज्ञ कमलदेव बता रहे हैं कि कहां निवेश करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। इस कॉलम में ऐसे सेक्टर्स के बारे में बताया जा रहा है, जहां तेजी देखने को मिल सकती है। यह सलाह 27 अगस्त से 31 अगस्त तक के लिए है।

 

 

1.पावर सेक्टर में मिलेगा फायदा

इस सप्ताह सूर्य स्वराशि यानी सिंह राशि में होकर मजबूत स्थिति में है। सूर्य पावर सेक्टर का अधिपति है और इसलिए इस सेक्टर में निवेश लाभकारी हो सकता है।

 

 

2.रियल्टी सेक्टर

इस सेक्टर के अधिपति मंगल हैं, जो उच्च के बने हुए हैं और अपने मित्र सूर्य को देख रहे हैं। हालांकि मंगल पर राहु की दृष्टि भी बनी हुई है। ऐसे में रियल्टी सेक्टर में निवेश फायदेमंद तो होगा, लेकिन वक्त लगेगा। इसलिए धैर्य बनाए रखना होगा।

 

 

3.बैंकिंग और फाइनेंस

इस सप्ताह इस सेक्टर में निवेश से बचें तो अच्छा रहेगा। बैंकिंग और फाइनेंस के कारक ग्रह बुध अपने पिता चंद्र के घर यानी कर्क राशि में बैठे हैं, लेकिन राहु भी साथ में स्थित हैं। इसलिए बैंकिंग और फाइनेंस सेक्टर में निवेश मुश्किलें बढ़ा सकता है।

 

 

4.गैस सेक्टर

इस सेक्टर में निवेश का बेहतरीन मौका है। इस सेक्टर के कारक केतु, फिलहाल उच्च के मंगल के साथ बैठे हैं। इसका फायदा सेक्टर में निवेश करने वालों को मिलेगा।

 

 

5. मेटल और ऑयल सेक्टर

इन दोनों सेक्टर के कारक ग्रह शनि अपने शत्रु के घर बैठे हैं, किंतु वह अपने मित्र केतु के नक्षत्र में भ्रमण कर रहे हैं। इसलिए सप्ताह के अंत में इन सेक्टर्स में निवेश फायदेमंद होगा।

 

 

6.कंज्यूमर ड्यूरेबल्स

इस सेक्टर के कारक बृहस्पति हैं, जो अपने शत्रु की राशि में हैं लेकिन अपने ही नक्षत्र में ही स्थित हैं। इस वजह से लाभ तो होगा, लेकिन धीरे-धीरे होगा। इसलिए सोच-समझकर निवेश करें, जोखिम बना हुआ है।

 

 

7.एफएमसीजी सेक्टर

एफएमसीजी सेक्टर दो भागों में बंटा हुआ है। पहले भाग में चिप्स, सर्फ, साबुन और कुरकुरे जैसी वस्तुएं हैं, जो खाने-पीने या घरेलू जरूरतों के लिए आवश्यक हैं। इनके देवता बृहस्पति हैं। इन कंपनियों में निवेश कंज्यूमर ड्यूरेबल सेक्टर की तरह ही सोच-समझकर ही करें।

दूसरे भाग में पाउडर, लिपिस्टिक जैसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स आते हैं। इनके कारक ग्रह शुक्र हैं। इस सप्ताह शुक्र की स्थिति कमजोर है। एक तरफ तो वह नीच के हैं और दूसरी तरफ वह शत्रु के नक्षत्र में हैं। इसलिए इन प्रोडक्ट्स से जुड़ी कंपनियों में निवेश न करें तो अच्छा है।

 

 

8.ऑटोमोबाइल सेक्टर

यह सेक्टर दिखने में तो शनि का लगता है, लेकिन ये प्रोडक्ट गतिशील होते हैं इसलिए इन पर वास्तविक प्रभाव राहु का होता है। इस सप्ताह राहु अपने मित्र शनि के नक्षत्र में है, साथ में उस पर उच्च के मंगल की दृष्टि है। इसलिए इस सेक्टर में निवेश से भरपूर लाभ मिलेगा।

 

 

9.आईटी सेक्टर

इस सेक्टर पर दो ग्रहों का मिश्रित प्रभाव होता है। पहला विज्ञान होने के कारण शनि का और दूसरा जीवन स्तर बेहतर बनाने से शुक्र का। शुक्र कमजोर स्थिति में है और शनि अंत में लाभदायक होंगे। सोच समझकर निवेश करें।

 

 

10.फार्मा सेक्टर

इस सेक्टर पर दो ग्रहों का प्रभाव है। पहला शनि, जो विज्ञान में शोध के लिए हैं। दूसरा बृहस्पति जो जीवन दान या रोगों से छुटकारा प्राप्त करने के लिए। इस सप्ताह बृहस्पति और शनि दोनों की स्थिति मध्यम रहेगी। निवेश पर मध्यम लाभ होगा।


 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट