विज्ञापन
Home » Money Making TipsReliance buys additional stake in Future101, Genesis Colors

जिसने दुनिया में जमाई ब्रांड इंडिया की धाक, उस पर अंबानी ने लगाया करोड़ों का दांव

प्रीमियम कपड़ों के मार्केट पर है मुकेश अंबानी की नजर

1 of

नई दिल्ली. जिस शख्स ने भारतीय परिधानों की दुनिया भर में धाक जमाई, अब उस पर देश के सबसे बड़े अमीर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) करोड़ों रुपए का दांव लगाने जा रहे हैं। हम देश के चर्चित और सेलिब्रिटी फैशन डिजाइनर राघवेंद्र सिंह राठौर (Raghavendra Rathore) की बात कर रहे हैं, जिनकी कंपनी फ्यूचर 101 डिजाइन (Future101 Design) में मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की एक यूनिट रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands Ltd) ने निवेश का ऐलान किया है। 

 

6 महीने में लगाए 11 करोड़ रुपए

शुक्रवार को आरआईएल (RIL) ने एक एक्सचेंज फाइलिंग के माध्यम से बताया कि रिलायंस ब्रांड्स ने ‘फ्यूचर 101 डिजाइन (Future101 Design) की 1.99 करोड़ रुपए में 2.5 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। इस प्रकार फ्यूचर 101 में कंपनी की हिस्सेदारी 15 फीसदी हो गई है।’ बीते साल ही अंबानी की कंपनी ने फ्यूचर 101 की 9.50 करोड़ रुपए में 12.5 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी। कौन हैं राघवेंद्र राठौर...

 

 

 

कौन हैं राघवेंद्र सिंह राठौर

जोधपुर की रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखने वाले राघवेंद्र राठौर देश के सेलिब्रिटी फैशन डिजाइनर हैं। उन्हें इंडिया ब्रांड की दुनिया में धाक जमान के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने भारतीय कुर्ते को एक ग्लोबल ब्रांड बना दिया। शुरुआती पढ़ाई के बाद ही वह विदेश चले गए थे और आगे की पढ़ाई उन्होंने अमेरिका में की।

 

 

 

अरबपतियों के फेवरेट हैं राठौर

वर्ष 1992 में उन्होंने न्यूयॉर्क के पारसन्स स्कूल ऑफ डिजाइन (Parsons School of Design) से ग्रैजुएशन किया। उन्होंने दुनिया को इंडियन स्टाइल से रूबरू कराया। देश की रिचेस्ट फैमिलीज और बॉलीवुड हस्तियों के यहां होने वाली शादियों और पार्टियों में उनकी खासी डिमांड रहती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss