विज्ञापन
Home » Money Making TipsLIC launch new Navjeevan plan, a Non-Linked With Profit Endowment Assurance plan

LIC का नया नवजीवन इंश्योरेंस प्लान लॉन्च, ऑनलाइन खरीदने की है सुविधा, जानें 5 खास बातें

90 दिन के बच्चे के लिए भी ले सकते हैं यह खास प्लान

1 of

नई दिल्ली. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने ऑनलाइन खरीदने की सुविधा वाली एक नया नवजीवन इन्श्योरेंस प्लान (Navjeevan) लॉन्च किया है। यह एक नॉन लिंक्ड पॉलिसी है। इसके साथ खास तौर पर प्रोटेक्शन के साथ ही सेविंग का फीचर भी जुड़ा हुआ है। नए प्लान में पॉलिसी होल्डर को सिंगल प्रीमियम पेमेंट की सुविधा भी मिलेगी। इसके अलावा 5 साल तक भी प्रीमियम भरा जा सकता है।

 

1. 90 दिन के बच्चे के लिए भी ले सकते हैं पॉलिसी

यह इंश्योरेंस प्लान 90 दिन के बच्चे से लेकर 65 साल की उम्र वाले व्यक्ति के लिए उपलब्ध है। हालांकि, इसमें 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए रिस्क सम एश्योर्ड चुनने का भी विकल्प होगा।

 

2. ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं पॉलिसी

LIC का नवजीवन इश्योरेंस पॉलिसी ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीकों से खरीदा जा सकता है। एलआईसी एजेंट भी इस प्लान को बेच सकते हैं। साथ ही इस पॉलिसी को सीधे LIC की वेबसाइट पर जाकर खरीदा जा सकता है। इसके लिए इस लिंक - https://eterm.licindia.in/onlinePlansIndex/njmain.do पर क्लिक करना होगा।

 

 

 

3. मिनिमम सम एश्योर्ड

नवजीवन इंश्योरेंस पॉलिसी में कम से कम 1 लाख रुपए का बीमा होगा और अधिकतम बीमा कराने की कोई लिमिट नहीं है। अगर किसी की आयु 45 वर्ष से ज्यादा है तो उसे लिमिटेड प्रीमियम में 2 विकल्प मिलेंगे। इसमें वार्षिक प्रीमियम का 10 गुना सम एश्योर्ड और दूसरे विकल्प में वार्षिक प्रीमियम का 7 गुना सम एश्योर्ड का विकल्प होगा।

 

 

 

4. कितना होगा पॉलिसी टर्म

इसके साथ LIC एक्सीडेंटल डेथ और डिसएबिलिटी राइडर का विकल्प भी उपलब्ध है। इस पॉलिसी का टर्म 10 से 18 साल रहेगा। आप सिंगल प्रीमियम पॉलिसी को अधिकतम 44 साल की उम्र तक खरीद सकते हैं। वहीं लिमिटेड प्रीमियम पॉलिसी को अधिकतम 60 साल की उम्र तक खरीदा जा सकता है। नवजीवन इंश्योरेंस के सिंगल प्रीमियम प्लान में मैच्युरिटी की अधिकतम उम्र 62 साल है। लिमिटेड इंश्योरेंस प्लान में ये 75 साल है।

 

5. मिलेगी टैक्स बचत की सुविधा

इस नए इंश्योरेंस पॉलिसी में इनकम टैक्स की बचत भी आप कर सकते हैं। इसके अलावा इस पर लोन भी लिया जा सकता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss