Home » Money Making Tipsinvestment opportunity according zodiac sign for 17 to 21 sept

अपनी राशि के हिसाब से जानें, अगले सप्ताह कहां मिलेंगे कमाई के मौके

अगले सप्ताह सूर्य-बुध राशि बदलने जा रहे हैं। ऐसे में कुछ राशियों पर यह बदलाव भारी पड़ेगा, तो कई के लिए यह लाभकारी होगा

1 of

 

नई दिल्ली. अगले सप्ताह सूर्य और बुध अपनी राशि बदलने जा रहे हैं। ऐसे में कुछ राशियों पर यह बदलाव भारी पड़ेगा, तो कई के लिए यह लाभकारी होगा। हमारे इस खास कॉलम में ज्योतिष विशेषज्ञ कमलदेव आचार्य बता रहे हैं कि किस राशि के लोगों को कहां निवेश करना ज्यादा फायदेमंद हो सकता है और कहां निवेश से बचना चाहिए। यह सलाह सिर्फ 17 सितंबर से 21 सितंबर तक के लिए है।

 

1. मेष राशि

नवम में बैठे शनि इस राशि के जातकों के लिए सौभाग्य बढ़ा रहे हैं। ऐसे में ऑयल, मेटल, फार्मा, आईटी आदि सेक्टर्स में निवेश से भारी लाभ की प्राप्ति होगी। मंगल, केतु, शुक्र और गुरू के केंद में होने से रियल्टी, गैस, एफएमसीजी, कंज्यूमर ड्यूरेबल में मध्यम आय होगी। सूर्य की छठे भाव में स्थिति आपके लिए अच्छी नहीं है, इसलिए पावर सेक्टर से दूर ही रहें।

 

2.वृष राशि

मंगल भाग्य स्थान में उच्च के होकर आपकी सारी दिक्कतों को दूर कर रहे हैं। रियल्टी और गैस सेक्टर में भारी लाभ की संभावनाएं हैं। सूर्य पंचम भाव में बैठकर भाग्य को बल दे रहे हैं, इसलिए पावर सेक्टर में आशातीत आय होगी। शनि आठवें और शुक्र व गुरु छठे भाव में विराजमान है, इसलिए  कंज्यूमर ड्यूरेबल, एफएमसीजी, ऑयल, मेटल सेक्टर में निवेश से बचें।

 

3. मिथुन राशि

दूसरे भाव में बैठे राहु ऑटो सेक्टर में फायदा दिलाएंगे। सूर्य और शनि केंद्र में बैठे हैं, इसलिए मेटल, ऑयल, फार्मा, आईटी, पावर सेक्टर में फायदा मिलेगा। शुक्र, गुरु, मंगल, केतु अशुभ घरों में बैठे हैं, इसलिए एफएमसीजी, रियल्टी, गैस सेक्टर में निवेश से नुकसान हो सकता है।

 

4. कर्क राशि

पांचवें भाव से गुरु और शुक्र का आपको आशीर्वाद मिल रहा है, इसलिए एफएमसीजी, कंज्यूमर ड्यूरेबल में अच्छे लाभ की संभावनाएं हैं। मंगल के केंद्र में होने से गैस और रियल्टी सेक्टर में निवेश लाभकारी हो सकता है।

हालांकि चंद्र और शनि अशुभ भाव में मौजूद हैं, इसलिए डेयरी प्रोडक्ट, मेटल, ऑयल, फार्मा में निवेश से बचें।

आगे भी पढ़ें 

 

 

5. सिंह राशि

सूर्य की धन भाव में मौजूदगी पावर सेक्टर में आपको अच्छा फायदा दिला सकती है। मेटल, ऑयल, फार्मा, आईटी, डेयरी प्रोडक्ट में निवेश से भी फायदा मिलेगा। पांचवें भाव में शनि और चंद्र की स्थिति शुभ बनी हुई है।

गुरु और शुक्र के चौथे भाव में होने से एफएमसीजी, कंज्यूमर ड्यूरेबल में मध्यम लाभ मिलेगा।

 

6.कन्या राशि

मंगल 5वें भाव से बुद्धि प्रदान कर रहे हैं, इसलिए रियल्टी और गैस सेक्टर में निवेश लाभदायक रहेगा। 11वें भाव में मौजूद राहु का भी आशीर्वाद आप पर बना हुआ है, जिससे ऑटो सेक्टर में लाभ की संभावनाएं हैं।

शनि-चंद्र की सुख भाव में मौजूदगी से डेयरी प्रोडक्ट, आईटी, मेटल में मध्यम लाभ मिलेगा। एफएमसीजी, कंज्यूमर ड्यूरेबल में निवेश से बचें।

 

7. तुला राशि

धन भाव में शुक्र और गुरू की मौजूदगी से एफएमसीजी, कंज्यूमर ड्यूरेबल आदि में ज्यादा फायदा मिलेगा। राहु, मंगल और केतु की केंद्र में मौजूदगी से रियल्टी, गैस और ऑटो सेक्टर में कुछ फायदा मिलेगा।

 

8.वृश्चिक राशि

धन भाव में शनि, चंद्र, मेटल, फार्मा, ऑयल, डेयरी प्रोडक्ट आदि में अच्छा फायदा दिलाएगी। सूर्य की 11वें भाव में मौजूदगी पावर सेक्टर में लाभकारी स्थिति बना रही है।

भाग्य भाव में राहु स्थिति हैं, इसलिए ऑटो सेक्टर में फायदे के योग हैं। हालांकि मंगल की शुभ दृष्टि नहीं मिल रही है, इसलिए रियल्टी एवं गैस सेक्टर में निवेश से परहेज करें।

आगे भी पढ़ें 

 

सूर्य की धन भाव में मौजूदगी पावर सेक्टर में आपको अच्छा फायदा दिला सकती है। मेटल, ऑयल, फार्मा, आईटी, डेयरी प्रोडक्ट में निवेश से भी फायदा मिलेगा। पांचवें भाव में शनि और चंद्र की स्थिति शुभ बनी हुई है।

 

9. धनु राशि

धन भाव में मौजूद मंगल और केतु धन वर्षा के लिए तैयार हैं, जिसका फायदा रियल्टी और गैस सेक्टर में मिलेगा। सूर्य दशम भाव से शुभता दे रहे हैं, इसलिए पावर सेक्टर में निवेश लाभकारी हो सकता है।

 

10. मकर राशि

भाग्य भाव में सूर्य और आय के भाव में गुरु व शुक्र की स्थिति शुभ बनी हुई है। इसलिए पावर, एफएमसीजी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में निवेश करना फायदेमंद होगा। कर्म भाव में राहु की स्थिति ऑटो सेक्टर में मध्यम लाभ देगी।

डेयरी प्रोडक्ट, आईटी, ऑयल, मेटल सेक्टर में निवेश से नुकसान हो सकता है।

 

11.कुंभ राशि

आय भाव में चंद्र और शनि की स्थिति लाभकारी बनी हुई है, इसलिए आईटी, फार्मा, मेटल, ऑयल और डेयरी प्रोडक्ट सेक्टर में फायदा होगा।

एफएमसीजी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर में भी निवेश से लाभ मिलेगा।

 

12. मीन

लाभ भाव में मंगल और केतु की मौजूदगी रियल्टी और गैस सेक्टर में लाभकारी बनी हुई है। केंद्र भावों में शनि, चंद्र और सूर्य की मौजूदगी पावर, डेयरी प्रोडक्ट, आईटी, मेटल और फार्मा सेक्टर में अच्छा फायदा दिलाएगी। छठे भाव में मौजूद राहु नुकसान देगी, इसलिए ऑटो सेक्टर से दूर रहें।

धन भाव में मौजूद मंगल और केतु धन वर्षा के लिए तैयार हैं, जिसका फायदा रियल्टी और गैस सेक्टर में मिलेगा। सूर्य दशम भाव से शुभता दे रहे हैं, इसलिए पावर सेक्टर में निवेश लाभकारी हो सकता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट