विज्ञापन
Home » Money Making Tipsmutual fund housed pumped investment in equity market

गिरावट के बीच शेयर बाजार में निवेश का मौका, म्युचुअल फंड हाउसेज ने 15 दिन में लगाए 11,000 करोड़

मार्केट में गिरावट के बीच एसआईपी में बढ़ रह है निवेश

mutual fund housed pumped investment in equity market
म्युचुअल फंड हाउसेज ने इस माह के पहले दो सप्ताह में इक्विटी मार्केट में 11,000 करोड़ रुपए का निवेश किया है। फंड हाउसेज ने शेयर बाजार में उतार चढ़ाव के बीच यह निवेश किया है। वहीं इस बीच विदेशी निवेशकों ने इक्विटी मार्केट से 19,000 करोड़ रुपए निकाले हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि विदेशी निवेशकों द्वारा भारतीय इक्विटी मार्केट से पैसा निकालने की वजह से मयुचुअल फंड मैनेजर्स को निवेश का मौका मिला है।

नई दिल्ली। म्युचुअल फंड हाउसेज ने इस माह के पहले दो सप्ताह में इक्विटी मार्केट में 11,000 करोड़ रुपए का निवेश किया है। फंड हाउसेज ने शेयर बाजार में उतार चढ़ाव के बीच यह निवेश किया है। वहीं इस बीच विदेशी निवेशकों ने इक्विटी मार्केट से 19,000 करोड़ रुपए निकाले हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि विदेशी निवेशकों द्वारा भारतीय इक्विटी मार्केट से पैसा निकालने की वजह से मयुचुअल फंड मैनेजर्स को निवेश का मौका मिला है। बााजार नियामक सेबी के डाटा के अनुसार फंड मैनेजर्स ने 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच 11,091 करोड़ रुपए के शेयर खरीदे हैं। वहीं समान अवधि में विदेशी निवेशकों ने इक्विटी मार्केट से 19,084 करोड़ रुपए के शेयर बेचे हैं। 

 

मार्केट में गिरावट के बीच एसआईपी में बढ़ रह है निवेश 

 

शेयर बाजार के जुड़े लोगों का मानना है कि बाजार में गिरावट के बावजूद खुदरा निवेशक एसआईपी में लगातार निवेश कर रहे हैं। इसकी वजह से म्युचुअल फंड हाउस ने घरेलू इक्विटी मार्केट में निवेश किया है। पिछले 15 दिन में 30 शेयरों का सेंसेक्स 3.75 फीसदी गिरा है। ऐसा डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमत में गिरावट आने और कच्चे तेल की कीमतों में तेजी की वजह से हुआ है। इसकी वजह से विदेशी निवेशक शेयर बाजार से अपना पैसा निकाल रहे हैं। 

 

बाजार में करेक्शन ने दिया खरीदारी का मौका 

 

मॉनिंगस्टॉर में सीनियर एनालिस्ट मैनेजर हिमांशु श्रीवास्तव हाल में शेयर बाजार में करेक्शन हुआ है। इससे निवेशकों के लिए खरीदारी के अवसर पैदा हुए हैं। आम तौर पर बाजार में जब गिरावट होती है तो निवेशक बाजार में निवेश करते हैं जिससे बाजार में तेजी आने पर इसका फायदा उठाया जा सके। म्युचुअल फंड हाउसेज भी इस अवसर का फायदा उठाने का प्रयास कर रहे हें। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन