Home » Market » StocksRight and get paid up to 100 dollar with these websites

अगर आपको लिखने का है शौक, तो ये साइट्स दे रही हैं हर आर्टिकल के 6500 रुपए

इन वेबसाइट्स के साथ लिखकर आप कमाई कर सकते हैं। ये वेबसाइट लेखकों से 100 डॉलर तक पेमेंट करने के लिए तैयार हैं।

1 of
नई दिल्ली। वेबसाइट पर लिखकर कमाने का सपना हर किसी का होता है। हालांकि लोगों को उन वेबसाइट्स का बारे में सही जानकारी नहीं होती है, जो फ्रीलांसर राइटर्स से काम मांगती है। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसी वेबसाइट्स के बारे में जो सीधे फ्रीलांसर से काम माग रही है और उसके लिए अच्छी रकम भी दे रही है। ( आपको सलाह है कि आप इन वेबसाइट से जुड़ने से पहले अपने स्तर पर जांच कर लें।)
 
लिस्ट वर्स दे रही है हर आर्टिकल के लिए 100 डॉलर
इंफोटेनमेंट वेबसाइट लिस्टवर्स फ्रीलांसर राइटर्स से काम मांग रही है। इसके लिए वेबसाइट हर आर्टिकल के लिए 100 डॉलर देगी। आप वेबसाइट listverse पर जा सकते हैं वेबसाइट के सबसे नीचे राइट एंड गेट पेड का सेक्शन है। जहां आप लेख से जुड़े सभी नियम और शर्त पढ़ सकते हैं।
 
आगे जानिए लिस्टवर्स पर कौन लिख सकता है और दूसरी अन्य वेबसाइट के बारे में
 
 
लिस्ट वर्स के किसी एक तरह के कंटेट पर काम नहीं करता है। आप इसमें किसी के बारे में भी लिख सकते हैं। हालांकि जैसा वेबसाइट के नाम में दिया गया है कि आपका कंटेट लिस्ट के रूप में होना चाहिए, जैसे टॉप 10। इस वेबसाइट पर भारत से जुड़े कंटेट भी शामिल हैं, ऐसे में भारतीय कंटेट के साथ आप यहां अपने आर्टिकल भेज सकते हैं। आप एडीटर को मेल कर भी जानकारी ले सकते हैं।
 
आगे जानिए ऐसी ही दूसरी वेबसाइट के बारे में 
मेट्रो पैरेंट
बच्चों की परवरिश से जुड़े कंटेट जारी करने वाली वेबसाइट मेट्रो पैरेंट भी फ्रीलांसर राइटर से आर्टिकल मांग रही है। इसमें आर्टिकल की गंभीरता और उसकी लंबाई के आधार पर पेमेंट किया जाता है। साइट पर दी जानकारी के मुताबिक आर्टिकल्स के लिए 35 से 350 डॉलर यानि करीब 23 हजार रुपए तक ऑफर किए गए हैं। साइट पर एडीटर का ईमेल भी दिया है जहां आप अपने सवाल पूछ सकते हैं। आप वेबसाइट metroparent.com पर जाकर नीचे राइट फॉर अस सेक्शन पर क्लिक कर सकते हैं।
 
आगे जानिए और कौन सी वेबसाइट दे रही हैं ऑफर
इनकम डायरी
कमाई और मनी से जुड़े आर्टिकल पब्लिश करने वाली वेबसाइट इनकम डायरी भी फ्रीलांसर से आर्टिकल मांग रही है। आप incomediary.com वेबसाइट पर सभी नीचे राइट फॉर अस सेक्शन पर क्लिक कर सकते हैं। वेबसाइट ने संकेत दिए हैं कि वो सभी आर्टिकल पर पेमेंट नहीं करती। हालांकि वेबसाइट पर लिखा है कि अगर आप सब्जेक्ट में एक्सपर्ट हैं तो आर्टिकल के साथ अपनी फीस की जानकारी दें। अगर आपका आर्टिकल नया है और ऊंचे स्तर का है तो छपने पर फीस चुकाई जाएगी।   
डेवलपर ट्यूटोरियल्स
 
अगर आपको आईटी सेक्टर में महारथ हासिल है तो डेवलपरट्यूटोरियल्स के जरिए आप उसे दूसरो को बांट सकते हैं वहीं इससे आपको कमाई भी होगी। आप developertutorials.com वेबसाइट में सबसे नीचे राइट फॉर अस सेक्शन में जा सकते हैं। वेबसाइट पर चार्जेस नहीं दिए गए हैं, उनके मुताबिक चार्ज कंटेट के हिसाब से हैं। वहीं इस वेबसाइट पर नजर रखने वाले और काम कर चुके ब्लॉगर के मुताबिक राइटर को 30 से 50 डॉलर हर आर्टिकल के लिए और 50 से 100 डॉलर हर ट्यूटोरियल के लिए मिल सकता है। 
राइटर्सवीकली
वेबसाइट राइटर्सवीकली भी फ्रीलांसर के आर्टिकल मांगती है। लेख लिखने वाले वेबसाइट writersweekly.com पर जाकर राइट फॉर अस सेक्शन में जा सकते हैं। वेबसाइट में सीधे आर्टिकल सबमिट नहीं किए जा सकते हैं। आप साइट में अपने आर्टिकल के बारे में जानकारी दे सकते हैं। अगर वेबसाइट आपको असाइनमेंट देती है तो आपको इसके लिए भुगतान किया जाएगा।  हालांकि वेबसाइट्स ने अप्रैल २०१७ तक आर्टिकल की बुकिंग कर दी है। अगर आप गंभीरता से फ्रीलांसिंग को अपना करियर बना रहे हैं तो इस वेबसाइट को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। ब्लॉगर्स के मुताबिक ये वेबसाइट 60 डॉलर यानि करीब 4000 रुपए के औसत से आर्टिकल का भुगतान करती है।
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट