विज्ञापन
Home » Market » StocksVodafone Idea rights issue subscribed more than 1 times

फंडिंग / Vodafone Idea का राइट इश्यू 1.07 गुना सब्सक्राइब, 25 हजार करोड़ जुटाने की है तैयारी

टेलीकॉम ऑपरेटर ने 12.50 रुपए प्रति शेयर की दर से 2,000 करोड़ रु के नए शेयर भी किए ऑफर

Vodafone Idea rights issue subscribed more than 1 times
  • Vodafone Idea का 25,000 करोड़ रुपए का राइट इश्यू 1.07 गुना सब्सक्राइब
  • यह राइट इश्यू 10 अप्रैल से 24 अप्रैल तक खुला था

 

नई दिल्ली. वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) का 25,000 करोड़ रुपए का राइट इश्यू 1.07 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इस प्रक्रिया से जुड़े मर्चैंट बैंकर के हवाले से यह जानकारी सामने आई है। यह राइट इश्यू 10 अप्रैल से 24 अप्रैल तक खुला था, जिसके माध्यम से देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर ने 12.50 रुपए प्रति शेयर की दर से 2,000 करोड़ रुपए के नए शेयर भी ऑफर किए थे।

 

1109 करोड़ शेयरों के लिए मिलीं बिड

एनएसई (NSE) द्वारा पब्लिश डाटा के मुताबिक, राइट इश्यू के तहत 1,109 करोड़ शेयरों के लिए बिड्स हासिल हुईं। राइट इश्यू के प्रोसेस से जुड़े एक मर्चैंट बैंकर ने कहा, ‘बीती रात रजिस्ट्रार द्वारा जारी डाटा के मुताबिक, वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) का राइट इश्यू 1.07 गुना सब्सक्राइब किया गया। यह आगे और भी बढ़ सकता है। रजिस्ट्रार द्वारा फाइनल डाटा गुरुवार को जारी किया जा सकता है।’

 

यह डाटा अभी नहीं है शामिल

बैंकर ने कहा कि स्टॉक एक्सचेंजेस द्वारा पब्लिश डाटा में एप्लीकेशन सपोर्टेड बाई ब्लॉक्ड अमाउंट (एएसबीए) फैसिलिटी के तहत सीधे रजिस्ट्रार के पास किए गए सब्सक्रिप्शन शामिल नहीं होता है। उन्होंने कहा कि मलेशिया के एक्जियाटा ग्रुप ने नॉन एएसबीए रूट के माध्यम से लगभग 2,000 करोड़ रुपए के राइट इश्यू के लिए सब्सक्राइब किया है।

 

एक्जियाटा ग्रुप की बड़ी बिड

एक्जियाटा के पास कंपनी 71.2 करोड़ शेयर हैं और मौजूदा राइट इश्यू में वह 2,000 करोड़ रुपए लागत के 163 करोड़ शेयरों के लिए सब्सक्राइब करने की पात्र है।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss