बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksइन्‍सॉल्‍वेंसी रिजोल्‍यूशन प्रोफेसनल्‍स के लिए गाइडलाइन जारी करेगा सेबी, चल रही है तैयारी

इन्‍सॉल्‍वेंसी रिजोल्‍यूशन प्रोफेसनल्‍स के लिए गाइडलाइन जारी करेगा सेबी, चल रही है तैयारी

सेबी जल्‍द ही इन्‍सॉल्‍वेंसी रिजोल्‍यूशन प्रोफेसनल्‍स के लिए गाइड लाइन जारी करेगा।

1 of

 

मुम्‍बई. सेबी जल्‍द ही इन्‍सॉल्‍वेंसी रिजोल्‍यूशन प्रोफेसनल्‍स के लिए गाइड लाइन जारी करेगा। यह नियम कैपिटल मार्केट के नार्म्‍स के अनुरूप होंगे, जिससे बैंकरप्‍सी एंड इन्‍सॉल्‍वेंसी कोड को सही तरीके से लागू किया जा सके। यह जानकारी सेबी प्रमुख अजय त्‍यागी ने दी है।

 

बैंकरप्‍सी एंड इन्‍सॉल्‍वेंसी के साथ मिलकर हो रहा काम

उन्‍होंने बताया कि सेबी बैंकरप्‍सी एंड इन्‍सॉल्‍वेंसी बोर्ड के साथ मिलकर काम कर रहा है। इसके बाद इसी साल गाइडलाइन जारी कर दी जाएगी। उन्‍होंने बताया कि सेबी ने इसीलिए कंपनियों के लिए एनपीए की जानकारी देने के नियम को फिलहाल लागू नहीं किया है। उन्‍होंने बताया कि सेबी चाहती है कि टेकओवर के नियमों को बैंकरप्‍सी एंड इन्‍सॉल्‍वेंसी कोड से जोड़ा जाए।

 

कई दिक्‍कतें आई हैं जानकारी में

सेबी चीफ ने कहा कि उनकी नजर में कई जानकारियां आई हैं। इसमें जब कोई कंपनी इन्‍सॉल्‍वेंसी रिजोल्‍यूशन में आती है तो 180 दिन के लिए उस कंपनी को चलाने को जिम्‍मेदारी लेने वाले इन्‍सॉल्‍वेंसी प्रोफेसनल्‍स को कई दिक्‍कतें को सामना करना पड़ता है। आने वाली गाइडलाइन में इन बातों का भी ध्‍यान रखा जाएगा।

 

तेजी से चल रहा है काम

उन्‍होंने कहा कि इस दिशा में तेजी से काम चल रहा है। त्‍यागी ने आशा जताई कि इसी साल यह गाइडलाइन जारी हो सकती हैं। उन्‍होंने कहा कि जितना किसी कारोबार को शुरू करना आसान है उतना ही उससे निकलना भी होना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि यह सुधार देश में हाल फिलाहल में हुए सभी सुधारों में सबसे महत्‍वपूर्ण है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट