Home »Market »Stocks» Expert Suggest Buy On Dips As Market Sentiments Remain Positive

मार्केट की गिरावट में भी हैं निवेश के मौके, बेहतर रिटर्न के लिए ये हो निवेश रणनीति

नई दिल्ली।शुक्रवार के कारोबार में स्टॉक मार्केट में गिरावट देखने को मिली है। ग्लोबल संकेतों की असर की वजह से निफ्टी 9200 के स्तर से नीचे बंद हुआ है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक ग्लोबल संकेतो की वजह से मार्केट में आई कोई भी गिरावट निवेश का अच्छा मौका हो सकती है, क्योंकि घरेलू इकनॉमी के लिए आगे के संकेत मजबूत बने हुए हैं। ऐसे में चुनिंदा स्टॉक्स में गिरावट के साथ निवेश किया जा सकता है।
 
मार्केट में दिख सकता है करेक्शन का दौर
सैम्को सिक्युरिटीज के सीईओ जिमीत मोदी के मुताबिक फिलहाल स्टॉक मार्केट में ऊपरी स्तरों पर सुस्ती के संकेत दिखने लगे हैं। मार्केट के लिए अगले ट्रिगर कंपनियों के नतीजे होंगे, इस वजह से अगले कुछ समय तक स्टॉक स्फेस्फिक मूवमेंट देखने को मिलेगा। वहीं सीमित गिरावट भी देखने को मिल सकती है।  हालांकि अगले कुछ दिनों में गिरावट आने पर निफ्टी के लिए 9000 के स्तर पर मजबूत सपोर्ट देखने को मिल सकता है। वहीं कैपिटल सिंडिकेट के मैनेजिंग पार्टनर सुब्रमण्यम पशुपति के मुताबिक मार्केट में करेक्शन देखने को मिलता रहेगा। हालांकि ये करेक्शन काफी शॉर्प होंगे और मार्केट जल्द ही इस गिरावट को कवर कर लेगा। ऐसे में मार्केट में एक सीमा से ज्यादा गिरावट का अनुमान नहीं है। वहीं ट्रेड स्विफ्ट के सीईओ संदीप जैन के मुताबिक मार्केट में फिलहाल कोई ट्रिगर नहीं है और आगे निवेशकों को नतीजों का इंतजार है। ऐसे में सीमित करेक्शन देखने को मिल सकता है। इस दौरान गिरावट आने पर निफ्टी को 9050 के करीब सपोर्ट मिल सकता है।
 
क्या हो निवेश रणनीति     
के आर चोकसी सिक्युरिटीज के एमडी देवेन चोकसी के मुताबिक मार्केट में एक सीमा से ज्यादा गिरावट का अनुमान नहीं है। वहीं आगे के लिए मार्केट के संकेत पॉजिटिव बने हुए हैं, ऐसे में किसी भी गिरावट पर निवेश किया जा सकता है। देवेन चोकसी की सलाह है कि गिरावट पर सिर्फ चुनिंदा स्टॉक्स में ही निवेश किया जाना चाहिए। वहीं सुब्रमण्यम पशुपति के मुताबिक फिलहाल स्टॉक्स में सीमित निवेश करना चाहिए क्योंकि मार्केट ऊपरी स्तरों पर है ऐसे में निवेशकों के गिरावट के दौरान कई बार प्राइस को एडजेस्ट करने का मौका मिल सकता है। छोटी रकम के साथ निवेश करेंगे तो स्टॉक्स में निवेश का औसत स्तर काफी बेहतर मिल सकता है।
 
आगे जानिए कहां कर सकते हैं निवेश 

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY