बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksये हैं इस हफ्ते के टॉप हिट और फ्लॉप स्टॉक्स, जानिए कितना हुआ प्रॉफिट

ये हैं इस हफ्ते के टॉप हिट और फ्लॉप स्टॉक्स, जानिए कितना हुआ प्रॉफिट

इस हफ्ते के सबसे ज्यादा बढ़ने वाले और सबसे ज्यादा गिरने वाले स्टॉक्स

1 of
शुक्रवार को ब्रिटेन से मिले झटके के बाद दुनिया भर के स्टॉक मार्केट्स में तेज गिरावट देखने को मिली है। घरेलू स्टॉक मार्केट ने शुक्रवार की गिरावट के बाद पिछले 4 दिनों की बढत गंवा दी। इस हफ्ते मार्केट करीब एक फीसदी गिरावट के साथ बंद हुआ है। हालांकि इस हफ्ते कई ऐसे स्टॉक्स भी थे जिन्होने निवेशकों की कमाई भी कराई है। मनी भास्कर आपको बता रहा है कि निफ्टी 100 में शामिल कौन से स्टॉक इस हफ्ते रहे हिट और किसने डुबाई निवेशकों की रकम
 
इन स्टॉक्स में निवेशकों ने इस हफ्ते की कमाई
 
पंजाब नेशनल बैंक
इस हफ्ते निवेशकों की सबसे ज्यादा कमाई सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने कराई है। इस हफ्ते पंजाब नेशनल बैंक 7.9 फीसदी बढ़ा है। वहीं निवेशकों को कुल 1475 करोड़ रुपए की कमाई हुई है। बैंक में 62 फीसदी हिस्सेदारी सरकार की है।
 
इमामी
पर्सनल केयर सेग्मेंट की कंपनी इमामी के शेयर में इस हफ्ते 6.8 फीसदी की बढ़त रही है। हफ्ते में इस कंपनी के जरिए निवेशकों ने 1566 करोड़ रुपए कमाएं हैं। कंपनी का फिलहाल कुल मार्केट कैप 24553 करोड़ रुपए के स्तर पर है। फिलहाल मोहन गोयनका और हर्ष अग्रवाल कंपनी के डायरेक्टर हैं।
 
जीएसके कंज्यूमर हेल्थकेयर
जीएसके कंज्यूमर हेल्थकेयर का शेयर एक हफ्ते में 6.5 फीसदी बढ़ा है। एक हफ्ते के दौरान शेयर में निवेशकों को 1518 करोड़ रुपए का फायदा हुआ है। कंपनी में हार्लिक्स की 43.16 फीसदी और जीएसके की 29.9 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं पब्लिक होल्डिंग करीब 14 फीसदी है।
 
 
अंबुजा सीमेंट
ग्लोबल प्लेयर लाफार्जे होलसिम की कंपनी अंबुजा सीमेंट ने इस हफ्ते अपने निवेशकों को 1976 करोड़ रुपए का प्रॉफिट कराया है। हफ्ते में शेयर 5.4 फीसदी बढ़ा है। बढ़त के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़ कर 38534 करोड़ रुपए रहा है। 
 
आगे जानिए और किन शेयरो में दर्ज हुई बढ़त
डॉक्टर रेड्डीज
डॉक्टर रेड्डीज में निवेशकों ने इस हफ्ते 2523 करोड़ रुपए कमाए हैं। हफ्ते के दौरान शेयर 5 फीसदी बढ़ा है। कंपनी की कमान फिलहाल सतीश रेड्डी और जीवी प्रसाद के पास है।
 
टाइटन कंपनी
टाटा ग्रुप की ज्वैलरी और घड़ी बनाने वाली कंपनी टाइटन इस हफ्ते अपने निवेशकों को फायदा पहुंचाने में कामयाब रही है। हफ्ते के दौरान शेयर 4 फीसदी बढ़ा है। इस दौरान निवेशकों की कुल संपत्ति 1334 करोड़ रुपए बढ़ कर 34676 करोड़ रुपए रहा है।
 
श्री सीमेंट
इसी हफ्ते बिहार में ग्राइंडिग यूनिट पूरी होने से श्री सीमेंट के शेयर में तेजी देखने को मिली है। हफ्ते को दौरान शेयर 3.7 फीसदी बढ़ा है। वहीं निवेशकों की कुल कमाई 1754 करोड़ रुपए बढ़ी है। कंपनी की कमान बी जी बांगुर और एच एम बांगुर के हाथों में है।
एमएंडएम
आनंद महिंद्रा की महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी इस हफ्ते निवेशकों की झोली भरी है। हफ्ते के दौरान शेयर 3.5 फीसदी बढ़ा है। वहीं मार्केट कैप में 2983 करोड़ रुपए की बढ़त देखने को मिली है।
 
कोलगेट पॉमोलिव (इंडिया)
कोलगेट पॉमोलिव इंडिया के शेयर में इस हफ्ते 3.26 फीसदी की बढ़त रही है। वहीं निवेशकों को शेयर में बढ़त से कुल 760 करोड़ रुपए का फायदा हुआ है। फिलहाल विनोद नांबियार कंपनी के चेयरमैन हैं।
 
आगे जानिए किन शेयरों में निवेशकों को हुआ नुकसान
 
इन शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट
टेक महिंद्रा
महिंद्रा ग्रुप की कंपनी टेक महिंद्रा में इस हफ्ते निवेशकों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। ब्रिटेन के यूरोपियन यूनियन से बाहर होने के बाद करेंसी में गिरावट से आय पर दबाव की आशंका का असर शेयर पर पड़ा है। हफ्ते के दौरान शेयर 6.45 फीसदी टूटा है। वहीं कुल मार्केट कैप 3396 करोड़ रुपए घटकर 49205 करोड़ रुपए रहा है।  
 
इंडियाबुल्स हाउसिंग
इंडियाबुल्स ग्रुप का हिस्सा इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड का शेयर इस हफ्ते 5.61 फीसदी टूटा है। शेयर में गिरावट से निवेशकों को 1644 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। मार्केट कैप घटकर 27661 करोड़ रुपए पर आ गया है।
 
मदरसन सूमी
ऑटो सेक्टर की कंपनी मदरसन सूमी के शेयर में इस हफ्ते 5.5 फीसदी की गिरावट रही है। इस हफ्ते कंपनी में निवेशकों की रकम 1986 करोड़ रुपए घट गई है। फिलहाल कंपनी का मार्केट कैप 1986 करोड़ रुपए है। कंपनी के चेयरमैन विवेक चंद सहगल हैं वहीं के एल सहगल चेयरमैन इमेरिटस के पद पर काम कर रहे हैं।
 
स्टील अथॉरिटी
सरकारी क्षेत्र की कंपनी स्टील अथॉरिटी के शेयर में इस हफ्ते 5.1 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। हफ्ते के दौरान कंपनी का मार्केट कैप 949 करोड़ रुपए घटा है। कंपनी में सरकार की 75 फीसदी हिस्सेदारी है।
 
यूपीएल
कैमिकल्स सेक्टर की कंपनी यूपीएल के शेयर में इस हफ्ते 4.8 फीसदी की गिरावट रही है। हफ्ते के दौरान कंपनी में निवेशकों को 1157 करोड़ रुपए डूबे हैं। इस दौरान मार्केट कैप घटकर 23144 करोड़ रुपए के स्तर पर आ गया है। आर डी श्रॉफ कंपनी के चेयरमैन और एमडी हैं वहीं एसआर श्रॉफ वाइस चेयरमैन हैं। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट