Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »Market »Stocks» Invest In These Auto Stocks For Better Return

    निफ्टी से बेहतर ऑटो सेक्टर का रिटर्न, इन 5 स्टॉक्स में 28% तक बढ़त का अनुमान

    नई दिल्ली।पिछले एक महीने के दौरान ऑटो सेक्टर स्टॉक्स का रिटर्न पूरे मार्केट से बेहतर रहा है। बेहतर मानसून और अप्रैल में बेहतर सेल्स की वजह से स्टॉक्स को सहारा मिला है। अभी भी मार्केट में कई ऑटो स्टॉक्स ऐसे हैं जिनमें एक्सपर्ट्स बेहतर रिटर्न का अनुमान दे रहे हैं, जिससे इनमें निवेश के अवसर बन गए हैं।
     
    निफ्टी से बेहतर ऑटो सेक्टर का रिटर्न
     
    पिछले एक महीने के दौरान निफ्टी में 3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है। वहीं ऑटो सेक्टर इंडेक्स एक महीने के दौरान 5.5 फीसदी बढ़ा है। निफ्टी में शामिल स्टॉक्स में एक महीने के दौरान सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले टॉप 3 स्टॉक्स में से 2 ऑटो सेक्टर के रहे हैं। वहीं ऑटो सेक्टर इंडेक्स में शामिल 16 स्टॉक्स में से 14 स्टॉक्स ने एक महीने के दौरान पॉजिटिव रिटर्न दिया है। इसमें से 8 स्टॉक 5 फीसदी से ज्यादा बढ़े हैं। मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक पैसेंजर व्हीकल औऱ टू व्हीलर नोटबंदी के असर से निकल गए हैं। वहीं एक्सपोर्ट्स में भी रिकवरी देखने को मिल रही है।  आने वाले समय में बेहतर संकेंतों के बीच मार्केट में मजबूत पोजीशन रखने वाली कंपनियों को आगे भी फायदा मिलने की पूरी उम्मीद है। फिलहाल ऑटो सेक्टर के कई स्टॉक्स ऐसे हैं जिनमें ग्रोथ का अनुमान बना हुआ है। आगे दिए 5 स्टॉक्स में एक्सपर्ट्स ने 28 फीसदी तक ग्रोथ की अनुमान दिया है।
     
     
    टाटा मोटर्स
    एचडीएफसी सिक्युरिटीज ने टाटा मोटर्स में 498 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। स्टॉक गुरुवार को 438 के स्तर पर बंद हुआ है। यानि स्टॉक में 14 फीसदी की बढ़त का अनुमान है। ब्रोकिंग फर्म ने मई के पहले हफ्ते में जब निवेश की सलाह दी थी तब स्टॉक 420 के स्तर पर था, 2 हफ्ते में स्टॉक करीब 4 फीसदी बढ़ा है। ब्रोकिंग फर्म की रिपोर्ट ने स्टॉक में गिरावट आने पर निवेश की सलाह भी दी है। कंपनी ने साल 2017-18 के लिए 2.5 लाख कार और यूटिलिटी व्हीकल बेचने का लक्ष्य रखा है। रिपोर्ट के मुताबिक ये लक्ष्य काफी बड़ा है, अगर कंपनी ये लक्ष्य पाने में सफल हो जाती है तो सेल्स 4 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच जाएगी।
     
    अतुल ऑटो
    ब्रोकिंग फर्म सिस्टेमैट्रिक्स ने टू और थ्री व्हीकल सेग्मेंट की कंपनी अतुल ऑटो में 550 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। स्टॉक गुरुवार को 431 के स्तर पर बंद हुआ है। यानि स्टॉक में 28 फीसदी बढ़त का अनुमान है। ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक कंपनी के चौथे क्वार्टर में आय अनुमानों से बेहतर रहे हैं। हालांकि एबिटडा और प्रॉफिट अनुमानों से कमजोर रहे हैं। ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक वैल्यूएशन बेहतर हैं। वहीं कंपनी की बेहतर डिविडेंड देने का इतिहास रहा है। कंपनी पर कर्ज बोझ न होने से भी निवेश के मौके बने हुए हैं। 
     
    आगे जानिए और किन स्टॉक्स में कर सकते हैं निवेश 

    और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY