बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksपिज्जा सेंटर खोलने का मौका, 30 फीसदी तक मिल सकता है रिटर्न

पिज्जा सेंटर खोलने का मौका, 30 फीसदी तक मिल सकता है रिटर्न

आइए बताते हैं किस तरह से ले सकते हैं कंपनी की फ्रेंचाइजी और कितना होगा खर्च...

1 of

नई दिल्ली. बिजनेस शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके पास जुक्का पिज्जेरिया के साथ जुड़ने का मौका है। कंपनी देश भर में अपनी फ्रेंचाइजी दे रही है। इसके साथ ही कंपनी आउटलेट्स खोलने का भी प्लान बना रही है। कंपनी के साथ जुड़कर आप रेग्‍युलर और अच्‍छी इनकम कर सकते हैं। आइए बताते हैं किस तरह से ले सकते हैं कंपनी की फ्रेंचाइजी और कितना होगा खर्च...

 

 

100 से ज्यादा आउटलेट्स खोलने का है प्लान

 

जुक्का पिज्जेरिया के फाउंडर अरुण कुमार ने moneybhaskar.com को बताया कि कंपनी की योजना अगले दो वर्षों में साउथ इंडियन में 100 आउटलेट्स खोलने की है। फिलहाल, कोयम्बटूर सिटी में कंपनी के तीन आउटलेट्स हैं और तीन नए आउटलेट्स पाइपलाइन में हैं। उन्होंने कहा, कंपनी के पास 17000 यूनिक पिज्जा डिलिवरी कस्टमर्स हैं, जो अगले एक साल में बढ़कर एक लाख कस्टमर्स हो जाएंगे।

 

 

आगे पढ़ें- कितना होगा इन्वेस्टमेंट

20 से 25 लाख रुपए होंगे खर्च

 

प्रोडक्‍ट्स की फ्रेंचाइजी (रिटेल आउटलेट) लेने के लिए करीब 20 से 25 लाख रुपए का खर्च आएगा। ये इन्वेस्टमेंट फ्रेंचाइजी लेने वाले को करना होगा, जिसमें इनकम रिटेल आउटलेट मालिक को होगी। आउटलेट्स का डिजाइन कंपनी प्रोवाइड कराएगी।

 

 

फ्रेंचाइजी के हैं दो मॉडल

 

कुमार ने बताया कि कंपनी के दो फ्रेंचाइजी मॉडल हैं। पहला है जुक्का पिज्जेरिया एक्सप्रेसो और दूसरा जुक्का पिज्जेरिया कैफे।
- जुक्का पिज्जेरिया एक्सप्रेसो के लिए 500 स्क्वॉयर फुट स्पेस की जरूरत होगी। वहीं जुक्का पिज्जेरिया के लिए 500 से ज्यादा स्क्वॉयर फुट की स्पेस चाहिए होगी।

 


आगे पढ़ें- क्या खासियत है जुक्का पिज्जेरिया की

हैंड-क्राफ्टेड पिज्जा बनाती है कंपनी

 

- कुमार का कहना है कि बाजार में ताजा बेक्ड हैंड-क्राफ्टेड पिज्जा की डिमांड अच्छी है, जो कि लिडिंग ब्रांड्स में उपलब्ध नहीं है।
- वहीं कंपनी ऑर्डर बुक करने के लिए मोबाइल डिवाइस का इस्तेमाल करती है। इससे कंपनी को ऑर्डर लेने में सहूलियत होती है और पैसे भी बचते हैं।
- फ्रेंचाइजी को अकाउंट और बिल बनाने के लिए सॉफ्टवेयर भी देगा क्योंकि कंपनी का बिलिंग सॉफ्टवेयर अलग है।

 

आगे पढ़ें- कितनी होगी इनकम

15 से 18 महीने में होगा ब्रेक-इवन

 

- कंपनी के फाउंडर का कहना है कि जुक्का पिज्जेरिया की फ्रेंचाइजी लेनेवाले को 15 से 18 महीने में ब्रेक इवन हो जाएगा।
-  इसके बाद फ्रेंचाइजी ओनर को हर महीने बिक्री पर 30 से 40 फीसदी का मुनाफा हो सकता है। यह सेल्स पर डिपेंड होगा। फ्रेंचाइजी ऐसी एरिया में होनी चाहिए जहां आउटलेट्स पर लोगों का अट्रैक्शन ज्यादा आए।

 

बैक सपोर्ट देगी कंपनी

 

कंपनी फ्रेंचाइजी ओनर्स को बैक सपोर्ट देगी। मसलन कंपनी प्रोडक्ट की इंग्रीडीअंट उपलब्ध कराएगी। साथ ही टोटल सेल्स में कंपनी की मार्जिन 8 फीसदी रहेगी।

 

यह भी पढ़ें-

 

न लगाई फैक्ट्री और न जॉब की, इस शख्स ने 35 हजार बना दिए 500 करोड़

 

2.50 लाख में शुरू करें ये बिजनेस, 40 हजार हो सकती है मंथली इनकम

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट