बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksयूज्ड कपड़ों के जरिए खड़ा किया कारोबार, 21 महीने में कमा लिए 65 लाख रु

यूज्ड कपड़ों के जरिए खड़ा किया कारोबार, 21 महीने में कमा लिए 65 लाख रु

आइए जानते हैं कौन है ये लड़की और कैसे की शुरुआत।

1 of

नई दिल्ली. नौकरी छोड़ने के बाद अपना खुद का बिजनेस शुरू करना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन नामुमकिन कुछ भी नहीं। अगर आपके पास आइडिया है और खुद पर विश्वास है, तो सफलता आपकी कदम जरूर चूमेगी। 35 साल की एक लड़की ने नौकरी छोड़ यूज्ड कपड़े बेचने का बिजनेस शुरू किया और घर बैठे 65 लाख रुपए (1 लाख डॉलर) की कमाई कर ली। आइए जानते हैं कौन है ये लड़की और कैसे की शुरुआत।

 

 

खुद का बॉस बनने का नहीं था प्लान

 

35 साल की नतालिए गोमेज एक मर्केंडाइजर प्लानर थी। लॉन्ग वर्किंग आवर से परेशान होकर गोमेज ने नौकरी छोड़ दी। कुछ हफ्ते बाद दूसरी नौकरी की तलाश में भटकीं और इंटरव्यू भी दिए, लेकिन उन्हें फिर वही फुल टाइम जॉब मिल रही थी, जो वह करना नहीं चाहती थी। इस दौरान उनको बिजनेस शुरू करने का आइडिया आया। अपने आइडिया पर गोमेज ने काम शुरू किया और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखीं। गोमेज कही हैं कि उनका कभी खुद का बॉस बनने का प्लान नहीं था।

 

 

आगे पढ़ें- कैसे मिला बिजनेस आइडिया

ऐसे मिला बिजनेस आइडिया

 

नौकरी ढूंढने के दौरान गोमेज ने देखा कि एक वेबसाइट पर यूज्ड कपड़े बेचने का मौका दे रहा। गोमेज ने उस कंपनी के बारे में पता किया और पाया कि कंपनी 15 डॉलर से ज्यादा की कीमत वाले प्रोडक्ट में 20 फीसदी कमीशन लेती है। उन्होंने सबसे पहले अपने यूज्ड कपड़े बेचने की कोशिश की और इसमें सफल रहीं। 24 घंटे के अंदर उनकी ड्रेस 40 डॉलर में बिक गई और यहीं से यूज्ड कपड़ों की बिक्री का बिजनेस शुरू हुआ।

 


आगे पढ़ें- एक महीने में लाखों का हुआ बिजनेस

6.5 लाख रु के बिके कपड़े

कपड़ों की बिक्री से उत्साहित गोमेज ने अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए मार्केट से कुछ कपड़े खरीदे और अपने घर से बेचने का काम शुरू किया। एक महीने में बिक्री बढ़कर 6.5 लाख रुपए (10,000 डॉलर) तक पहुंच गई। बिजनेस बढ़ने के साथ इसमें में इन्वेस्टमेंट भी बढ़ता गया। फिर आठ महीने बाद गोमेज ने अपना ऑनलाइन स्टोर खोल दिया।

 

 

शॉपिंग पर 60 से 80 घंटे देती हैं समय

बिजनेस की सफलता को बरकरार रखने के लिए गोमेज एक हफ्ते में शॉपिंग पर 60 से 80 घंटे देती हैं। कपड़ों की लिस्ट बनाने के बाद अलग-अलग मार्केट से खरीददारी करती हैं और फिर उसकी फोटो खींच वेबसाइट पर अपलोड करती हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट