बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksइस कंपनी को भाया अंडे का फंडा, एक महीने में 50 करोड़ रु बढ़ी दौलत

इस कंपनी को भाया अंडे का फंडा, एक महीने में 50 करोड़ रु बढ़ी दौलत

तो आइए जानते हैं किस कंपनी को भा रहा है अंडे का फंडा।

1 of

नई दिल्ली. सर्दि‍यां ठीक से अभी आई नहीं मगर अंडे के भाव आसमान छू रहे हैं। देश के प्रमुख रिटेल मार्केट में अंडे के थोक भाव 40 फीसदी तक बढ़ चुके हैं। एक ओर जहां अंडा चिकन से महंगा हो गया है। वहीं दूसरी ओर एक कंपनी है जिसको अंडे की बढ़ती कीमतों का फायदा मिल रहा है। अंडे की बढ़ती कीमतों के चलते एक महीने में इस कंपनी की दौलत 50 करोड़ रुपए से ज्यादा बढ़ गई है। तो आइए जानते हैं किस कंपनी को भा रहा है अंडे का फंडा।

 

 

क्यों आया अंडे में उबाल

 

इस वक्‍त पूरे भारत में अंडे की कीमतें तेजी से बढ़ रही हैं। मार्केट में डि‍मांड ज्‍यादा है और प्रोडक्‍शन उस हि‍साब से नहीं है। इसलि‍ए कीमतें बढ़ रही हैं। एक अंडे की खुदरा कीमत लगभग 7 से 7.50 रुपए हो गई है।

 

 

आगे पढ़ें- इस कंपनी को भाया अंडे का फंडा

- बीते एक महीने में अंडे के भाव में तेजी का फायदा पॉल्ट्री कंपनी एसकेएम एग प्रोडक्ट्स एक्सपोर्ट (इंडिया) को मिला है।
- अंडे की कीमतों में बढ़ोतरी से कंपनी के मार्केट कैप में 50 करोड़ रुपए से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है।
- 19 अक्टूबर 2017 को बीएसई पर स्टॉक का भाव 75.9 रुपए था। जो अब बढ़कर 96.95 रुपए हो गया है। 19 अक्टूबर को कंपनी का मार्केट कैप 199.84 करोड़ रुपए था, जबकि 20 नवंबर को मार्केट 255.27 करोड़ रुपए हो गया है। इस तरह कंपनी की दौलत में 50 करोड़ रुपए से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है।

 

 

आगे पढ़ें- एक महीने में 28 फीसदी बढ़ा स्टॉक्स

- एक महीने में एसकेएम एग प्रोडक्ट्स एक्सपोर्ट के स्टॉक में 28 फीसदी की तेजी रही। 19 अक्टूबर को स्टॉक का भाव 75.9 रुपए था, जो 28 फीसदी बढ़कर अब 96.95 रुपए पर पहुंच गया है।
- सितंबर क्वार्टर में कंपनी को 1.08 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। पिछले साल समान क्वार्टर में कंपनी को 1.36 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट हुआ था।

- हालांकि इस दौरान कंपनी की सेल्स 62.91 फीसदी बढ़कर 67.69 करोड़ रुपए रही है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट