विज्ञापन
Home » Market » StocksShare Market: companies quarterly results may affect sensex and nifty index this week

Stock / कंपनियों के तिमाही नतीजे तय करेंगे शेयर बाजार की चाल

इस सप्ताह भारती एयरटेल और अल्ट्राटेक सीमेंट जैसी प्रमुख कंपनियों के नतीजे आएंगे

Share Market: companies quarterly results may affect sensex and nifty index this week
  • 25 अप्रैल को होगी वायदा-विकल्प निविदा की समाप्ति
  • बैंक ऑफ जापान की बैठक भी इसी सप्ताह

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजारों में अगले सप्ताह उतार-चढ़ाव का रुख जारी रहने के आसार हैं। इसका कारण है कि निवेशक अप्रैल-मई के वायदा और विकल्प खंड में अपनी स्थिति तय करेंगे। जबकि अप्रैल की एफएंडओ (वायदा-विकल्प) निविदा की समाप्ति गुरुवार (25 अप्रैल) को हो रही है।

कच्चे तेल और रुपए की चाल पर भी निर्भर करेगा निवेशकों का रूख
इसके अलावा वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) व घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, घरेलू व वैश्विक बाजारों के व्यापक आर्थिक आंकड़े, प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजे, डॉलर के खिलाफ रुपए चाल व कच्चे तेल की कीमतों के प्रदर्शन का भी घरेलू शेयर बाजारों पर असर होगा। यूरोपीय शेयर बाजार सोमवार (22 अप्रैल) को ईस्टर की छुट्टी के कारण बंद रहेंगे।  अगले सप्ताह जिन प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजे जारी होंगे, उनमें एसीसी अपने जनवरी-मार्च तिमाही के नतीजे मंगलवार (23 अप्रैल) को जारी करेगी। भारती इंफ्राटेल और अल्ट्राटेक सीमेंट जनवरी-मार्च तिमाही के नतीजे बुधवार (24 अप्रैल) को जारी करेंगे। मारुति सुजुकी इंडिया जनवरी-मार्च तिमाही के नतीजे गुरुवार (25 अप्रैल) को जारी करेगी। 

25 अप्रैल को ब्याज दरों की घोषणा करेगा बैंक ऑफ जापान
एक्सिस बैंक, हीरो मोटोकॉर्प और यस बैंक जनवरी-मार्च तिमाही के नतीजे शुक्रवार (26 अप्रैल) को जारी करेंगे। राजनीतिक मोर्चे पर, आम चुनाव सात चरणों में चल रहा है, जिसकी शुरुआत 11 अप्रैल को हुई और 19 मई तक चलेगी। वोटों की गिनती 23 मई को की जाएगी और नतीजे भी इसी दिन जारी किए जाएंगे। वैश्विक मोर्चे पर, बैंक ऑफ जापान और बैंक ऑफ कनाडा की मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक गुरुवार (25 अप्रैल) को होगी और ब्याज दरों को लेकर नीतिगत घोषणा इसी दिन की जाएगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन