Home » Market » StocksRepco Home Finance surges 14 perc post Q2 earnings

आज का खास स्‍टॉक: रेप्को होम फाइनेंस में 14% की बढ़त, अच्छे नतीजों का मिला फायदा

रेपको होम फाइनेंस का शेयर मंगलवार को कारोबार के दौरान 14 फीसदी की तेजी के साथ 670 रुपए के हाई लेवल पर पहुंच गया।

1 of
नई दिल्‍ली. रेप्को होम फाइनेंस लिमिटेड का शेयर मंगलवार को कारोबार के दौरान 14 फीसदी की तेजी के साथ 670 रुपए के हाई लेवल पर पहुंच गया। यह तेजी कंपनी के दूसरे क्‍वार्टर के शानदार नतीजों की वजह से देखने को मिली। कंपनी के नतीजे अनुमान से बेहतर रहे और वित्त वर्ष 2018 के दूसरे क्‍वार्टर में 56 करोड़ का नेट प्रॉफिट हुआ है।
 
 
ऐसी रही शेयर की चाल 
रेप्को होम फाइनेंस का शेयर सोमवार को 590.70 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। मंगलवार को यह 609 रुपए के भाव पर खुलकर 1 घंटे के भीतर 670.85 रुपए के हाई लेवल पर पहुंच गया। कारोबार के दौरान शेयर ने 608.65 रुपए का लो छूआ। कारोबार के अंत में शेयर 7 फीसदी की तेजी के साथ 631.50 रुपए के भाव पर बंद हुआ। 
 
 
ये रही तेजी की वजह 
दरअसल, रेप्को होम फाइनेंस लिमिटेड के शेयर में तेजी की वजह उसके दूसरे  क्‍वार्टर के अच्‍छे नतीजे रहे। दूसरे क्‍वार्टर में कंपनी का नेट प्रॉफिट 22 फीसदी बढ़कर 56 करोड़ रुपए हो गया है, जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में कंपनी की प्रॉफिट 46 करोड़ रहा था। वहीं सितंबर में खत्‍म हुए दूसरे क्‍वार्टर में कंपनी की नेट इंटरेस्‍ट इनकम 21 फीसदी की बढ़त के साथ 109 करोड़ रही, जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह आंकड़ा 90 करोड़ रुपए रहा था।  

 
हाउसिंग फाइनेंस की बड़ी कंपनी 

रेप्को होम फाइनेंस लिमिटेड (RHFL) हाउसिंग फाइनेंस सेक्‍टर की कंपनी है। इसका हेडक्‍वार्टर तमिलनाडु  के चेन्‍नई में स्थित है। यह कंपनी नेशनल हाउसिंग बैंक (NHB) के साथ रजिस्‍टर्ड है। RHFL के तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, केरल, कर्नाटक, महाराष्‍ट्र, मध्‍य प्रदेश, गुजरात, वेस्‍ट बंगाल और पूडुंचेरी में कुल 120 ब्रांच और 31 सेटेलाइट सेंटर हैं। 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट