बिज़नेस न्यूज़ » Market » StocksRCom को 2709 करोड़ रु का लॉस, लगातार चौथे क्वार्टर में हुआ नुकसान

RCom को 2709 करोड़ रु का लॉस, लगातार चौथे क्वार्टर में हुआ नुकसान

लंबे समय से कर्ज की समस्या से जूझ रही रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) को एक और झटका लगा है।

1 of
 
नई दिल्ली. लंबे समय से कर्ज की समस्या से जूझ रही रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) को एक और झटका लगा है। अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी को सितंबर, 2017 में समाप्त क्वार्टर के दौरान 2,709 करोड़ रुपए का कंसॉलिडेटेड लॉस हुआ है। वहीं एक साल पहले समान अवधि के दौरान कंपनी को 62 करोड़ रुपए का प्रॉफिट हुआ था। आरकॉम के लिए यह लगातार चौथा क्वार्टर है, जब उसे नुकसान उठाना पड़ा है।
 
आधी रह गई कुल इनकम
वहीं कंपनी की कुल इनकम में भी भारी कमी दर्ज की गई। फाइनेंशियल ईयर के दूसरे क्वार्टर के दौरान कंपनी की कुल इनकम 48 फीसदी गिरकर2,667 करोड़ रुपए रह गई, जबकि बीते साल समान क्वार्टर के दौरान उसकी इनकम 5,142 करोड़ रुपए रही थी। वॉयस कॉल सर्विस को बंद करने के कगार पर खड़ी आरकॉम को भारतीय और ग्लोबल दोनों ऑपरेशन से रेवेन्यू में कमी का सामना करना पड़ रहा है।
 
फाइनेंस कॉस्ट में भी हुआ इजाफा
सितंबर, 2017 में समाप्त क्वार्टर के दौरान कंपनी को टैक्स पूर्व 1,669 करोड़ रुपए का लॉस हुआ, जबकि बीते साल समान क्वार्टर के दौरान 611 करोड़ रुपए का प्रॉफिट हुआ था।
45 हजार करोड़ रुपए के बोझ से दबी कंपनी की फाइनेंस कॉस्ट भी बढ़कर 1,149 करोड़ रुपए हो गई, जबकि बीते साल समान क्वार्टर के दौरान यह आंकड़ा 825 करोड़ रुपए रहा था। शुक्रवार को आरकॉम का शेयर 6.33 फीसदी गिरकर 14.05 रुपए पर बंद हुआ था।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट