Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »Market »Stocks» Only One Person Will Be Alive In Japan Till 3056, Know Why

    तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था वाले इस देश में रह जाएगा सिर्फ 1 शख्स, जानें क्यों

    नई दिल्ली। दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश जापान इन दिनों एक बड़े संकट का सामना कर रहा है। यह संकट इसी तरह से चलता रहा तो आने वाले दिनों में इस देश की पूरी आबादी ही खत्म हो सकती है। बीबीसी में छपी रिपोर्ट के अनुसार यह अंदाजा जापान की ही तोहोकु यूनिवर्सिटी ने अपनी रिसर्च में लगाया है। रिसर्च में कहा गया है कि 3766 में यानी 1700 सालों बाद जापान में सिर्फ 1 ही शख्‍स बचा रह जाएगा। रिसर्च में जापान में मौजूदा एक संकट को भयावह बताया गया है।
    क्या है वह संकट, जिससे जापान की पूरी आबादी खत्म होने का डर बन गया है।
     
     
    अगली स्लाइड में, जानें कितनी बड़ी है जापान की इकोनॉमी
     
    जापान दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी इकोनॉमी वाला देश है। वहीं, पर्चेजिंग पावर पैरिटी के मामले में चौथी बड़ी अर्थव्यवस्था है। जापान की 2017 के लिए एस्टीमेंटेड इकोनॉमी 5.06 लाख करोड़ डॉलर है। 2016 में यह 4.41 लाख करोड़ डॉलर थी। वहीं, जापान की प्रति व्यक्ति आय 40 हजार डॉलर से ज्यादा है। जापान की आबादी अभी 12.68 करोड़ है।
     
    अगली स्लाइड में, किस संकट की वजह से आबादी खत्म होने का डर
     
    तोहोकु यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं का कहना है कि जापान के लोगों में सेक्स को लेकर इंटरेस्ट खत्म हो गया है। इस वजह से जापान इन दिनों सेक्स क्राइसिस जैसी स्थिति बन गई है। यह अनुमान देश में घटती प्रजनन दर और बुजुर्गों की आबादी पर आधारित है। जापान फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन के सर्वे के अनुसार 16 से 24 साल की उम्र की 45 फीसदी जापानी महिलाओं को फिजिकल रिलेशन में इंटरेस्ट नहीं है। सर्वे के अनुसार इस उम्र वर्ग के 33 फीसदी पुरूष भी सेक्स में इंटरेस्ट नहीं रखते हैं।
     
     
    अगली स्लाइड में, जापान में क्यों आया यह सकंट
    सर्वे के अनुसार जापानी पुरूष औसतन हर हफ्ते 80 घंटे तक काम करते हैं। इस वजह से वे इतने थक जाते हैं कि सेक्स उनके लिए प्राथमिकता नहीं रह जाता। वहीं, ज्यादातर महिलाएं भी फैमिली की बजाए अपने करियर पर ज्यादा ध्‍यान दे रही हैं। इन्हें करियर और फैमिली में से एक को चुनना पड़ता है। जापानी यूथ भी ग्लैमर से ज्यादा प्रभावित नहीं होते हैं। इसके अलावा वे खाली टाइम में इंटरनेट पर भी ज्यादा बिजी रहते हैं। 
     

    और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY