Home » Market » StocksInterest rates not likely to change before budget, say experts

एक्सपर्ट्स को बजट से पहले रेपो रेट घटने की उम्मीद नहीं

एक्सपर्ट्स ने अनुमान लगाया है कि RBI आम बजट से पहले दरों मे कटौती नहीं करेगा

Interest rates not likely to change before budget, say experts
रिजर्व बैंक की पॉलिसी समीक्षा मार्केट के अनुमानों के मुताबिक रही है। एक्सपर्ट मान रहे हैं कि रिजर्व बैंक के लिए फिलहाल महंगाई बड़ी चिंता रही है। एक्सपर्ट्स को बजट से पहले दरों में कटौती की उम्मीद नहीं है।  
 
आनंदराठी फाइनेंशियल के चीफ इकोनॉमिस्ट सुजान हाजरा के मुताबिक रिजर्व बैंक का फैसला अनुमानों के मुताबिक रहा है। हाजरा ने कहा कि 2016-17 में 4 से 5 फीसदी के स्तर पर आने से पहले महंगाई दर दिसंबर के दौरान बढ़ सकती है। उनके मुताबिक अगले साल रिजर्व बैंक दरों में कटौती कर सकता है लेकिन ये कटौती बजट के बाद ही देखने को मिलेगी।
 
क्वांटन एएमसी के फिक्स्ड इनकम के हेड मूर्थि नागाराजन ने भी कहा कि रिजर्व बैंक का फैसला अनुमानों के मुताबिक रहा है। उनके मुताबिक अगला रेट कट अब बजट के बाद ही देखने को मिल सकता है। उन्होने कहा कि रिजर्व बैंक फिलहाल पे-कमीशन के बजट पर असर को देखेगा। उसके बाद ही रेट कट पर कोई फैसला संभव है।   
 
 
कैपिटल वाया ग्लोबल रिसर्च के सीईओ रोहित गाडिया के मुताबिक रिजर्व बैंक के फैसले मार्केट की उम्मीदों के मुताबिक रहे हैं। रोहित गाडिया ने कहा कि छोटी अवधि के दौरान रेट सेंसटिव स्टॉक्स यानी बैंकिंग, ऑटो और इंफ्रा सेक्टर में दबाव जारी रह सकता है। वहीं फिलहाल निफ्टी के 8000 के स्तर पर दबाव बना रह सकता है।
 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट