Home »Market »Stocks» Nalco Stake Sale Fully Subscribed, Retail Buyers Outbid

नाल्को के स्टेक सेल में रिटेल ह्रिस्सा पूरा सब्सक्राइब, जुटाए करीब 1200 करोड़

नाल्को के स्टेक सेल में रिटेल ह्रिस्सा पूरा सब्सक्राइब, जुटाए करीब 1200 करोड़
नई दिल्ली। करंट फिस्कल में सरकार के पहले पीएसयू हिस्सेदारी बिक्री की शानदार शुरुआत हुई है। नेशनल एल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड (नाल्को) में करीब 10 फीसदी हिस्सेदारी की बिक्री से सरकार ने करीब 1200 करोड़ रुपए जुटा लिए। इश्यू का दूसरा दिन  रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए था, दोपहर तक रिटेल कोटा पूरा सब्सक्राइब हो गया।  रिटेल इनवेस्टर के लिए ऑफर शेयर्स के मुकाबले 3 गुना से ज्यादा बिड्स मिले।
 
आज रिटेल खरीददारों के लिए 1.93 करोड़ शेयर रखे गए थे। दोपहर तक इश्यू 1.81 गुना सब्सक्राइब हो गया था। पहले दिन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर ने स्टॉक्स के लिए बिड लगाई थी। बड़े निवेशकों का कोटा करीब 2 गुना ओवरसब्सक्राइब हुआ। नाल्को की हिस्सेदारी बिक्री के पहले दिन 954 करोड़ रुपए के शेयरों के लिए बिड मांगी गई थी। वहीं रिटेल इनवेस्टर ने करीब 250 करोड़ के स्टॉक्स के लिए बोली लगाई। कुल मिलाकर सरकार ने करीब 1200 करोड़ रुपए जुटाए हैं।
 
नाल्को में  सरकार की 74.58 फीसदी हिस्सेदारी है। सरकार 67 रुपए के फ्लोर प्राइस से 9.66 करोड़ शेयर्स और अपनी 5 फीसदी हिस्सेदारी बेचकर 640 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है।
1.93 करोड़ शेयर्स रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व रखे गए हैं और उन्हें इश्यू प्राइस पर 5 फीसदी छूट की भी पेशकश की गई है। दो लाख रुपए से अधिक के शेयरों के लिए बिड्स लगाने वालों लोगों को रिटेल इन्वेस्टर्स कहा जाता है।
 
गुरुवार को नाल्को का स्टॉक सपाट 67.75 रुपए पर बंद हुआ।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY