Home » Market » StocksJio को टेलिकॉम इंडस्ट्री के नुकसान के लिए न करें ब्लेम, अंबानी ने मित्तल से कहा - Don't Blame Jio for Industry's Losses: Mukesh Ambani to Sunil Mittal

टेलिकॉम इंडस्ट्री के नुकसान के लिए Jio को न करें ब्लेम, अंबानी का मित्तल पर निशाना

टेलिकॉम इंडस्ट्री को बीते एक साल से हो रहे नुकसान के लिए जियो को जिम्मेदार ठहराए जाने के आरोपों का मुकेश अंबानी ने पहली

1 of

 

नई दिल्ली. टेलिकॉम इंडस्ट्री को बीते एक साल से हो रहे नुकसान के लिए जियो को जिम्मेदार ठहराए जाने के आरोपों का मुकेश अंबानी ने पहली बार पलटवार किया। उन्होंने कहा कि बिजनेसेस को उनके प्रॉफिट की गारंटी के लिए रेग्युलेटर्स और सरकारों की तरफ देखने से बचना चाहिए। माना जा रहा है कि ऐसा कहकर अंबानी ने भारती एयरटेल के सुनील मित्तल पर भी निशाना साधा है।

 

 

#फायदा और नुकसान बिजनेस से जुड़े जोखिम

उन्होंने मित्तल को 'दोस्त' करार देते हुए कहा कि फायदा और नुकसान बिजनेस से जुड़े जोखिम हैं और यह ज्यादा अहम है कि जियो के बाद देश और उपभोक्ताओं को क्या मिला।

 

 

#भारत बना सबसे बड़ा ब्रॉडबैंड मार्केट

एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि जियो की एंट्री के बाद भारत का नंबर 1 मोबाइल ब्रॉडबैंड मार्केट बन गया है, जहां अब अमेरिका और चीन से भी ज्यादा डाटा की खपत हो रही है।

 

 

#सरकार पर निर्भर नहीं रह सकते

अंबानी ने कहा, 'इंडस्ट्री में हम सभी फायदे और नुकसान के लिए जोखिम उठाते हैं। मुझे नहीं लगता कि हम फायदे और नुकसान की गारंटी के लिए सरकार और रेग्युलेटर्स पर निर्भर नहीं रह सकते।' अंबानी ने इस तरह से मित्तल के उस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी, जिसमें मित्तल ने कहा था कि जियो की एंट्री के बाद सभी टेलिकॉम कंपनियों को अपना 40 से 50 अरब डॉलर का निवेश बट्टे खाते में डालना पड़ा है। सुनील मित्तल भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल का परिचालन करते हैं।

 

 

#देश को आगे ले जाना सबसे अहम

अंबानी ने कहा, 'मेरे लिए देश को आगे ले जाना और कंज्यूमर्स को फायदा पहुंचा सबसे ज्यादा अहम है।'

 

 

#नुकसान में बुराई नहीं

उन्होंने कहा, ' भले ही फायदा हो या नुकसान तो हमें सोचना चाहिए कि किसे फायदा होता है और किसे नुकसान। जहां तक उपभोक्ता के फायदे और देश के आगे बढ़ने की बात है, तो हम जैसी कंपनियों के लिए नुकसान उठाने में कोई बुराई नहीं है। हम इसका बोझ उठा सकते हैं।'

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट