Home » Market » Stocksमहिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल में 5% की तेजी, QIP का मिला फायदा - M&M Financial Hits 52 Week High After QIP Launch

आज का खास स्‍टॉक : M&M फाइनेंशियल में 5% की तेजी, QIP का मिला फायदा

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर में 5 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली।

1 of

नई दिल्‍ली. सप्‍ताह के आखिरी कारोबारी दिन महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर में 5 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली। शुक्रवार को कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर 461.20 रुपए के भाव पर पहुंच गया, जो उसका 52 सप्‍ताह का हाई लेवल है। शेयर में इतनी बड़ी तेजी  M&M फाइनेंशियल के क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) लॉन्‍च करने के बाद दर्ज की गई है। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल 

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) फाइनेंशियल सर्विसेज का कारोबार गुरुवार को 438.40 रुपए प्रति शेयर के भाव पर बंद हुआ था। यह शुक्रवार को 443.80 रुपए प्रति शेयर के भाव पर खुला और कारोबार के दौरान 5 फीसदी की तेजी के साथ 461.20 रुपए के भाव पर पहुंच गया। वहीं कंपनी के शेयर ने 438.60 रुपए का लो लेवल भी छूआ। कंपनी का शेयर 1.28% की तेजी के साथ 444 रुपए के भाव पर बंद हुआ। 

 

 

ये रही तेजी की वजह 

M&M फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर में तेजी की वजह कंपनी का एक खास एलान रहा। दरअसल, कंपनी ने गुरुवार को क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) लॉन्‍च करने का एलान किया था। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने पिछले 1 नवंबर को मीटिंग में  QIP के जरिए 2 रुपए फेस वैल्‍यू के 2.4 करोड़ इक्‍विटी शेयर बेचने को मंजूरी दी थी। इससे 1000 करोड़ रुपए जुटाने का अनुमान है। 

 

 

क्‍या है QIP 

QIP कंपनियों के लिए पूंजी जुटाने का एक जरिया है। शेयर बाजार में लिस्‍टेड कंपनी QIP के तहत शेयर, आंशिक या पूर्णत: परिवर्तनीय डिबेंचर जैसी सिक्योरिटीज जारी कर पूंजी जुटाती हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट