Home »Market »Stocks» Invest In These Midcap Stocks For Better Return

साल में 150% तक बढ़े मिडकैप स्टॉक्स, इन कंपनियों में आगे भी बढ़त का अनुमान

नई दिल्ली।स्टॉक मार्केट में मिडकैप स्टॉक्स का बेहतर प्रदर्शन जारी है। स्मॉलकैप स्टॉक्स के मुकाबले कम जोखिम और लार्ज कैप के मुकाबले बेहतर रिटर्न के अनुमान की वजह से मिड कैप स्टॉक्स एक्सपर्ट्स और ब्रोकरेज हाउस की पसंद बने हुए हैं। पिछले एक साल के दौरान ऊंचे रिटर्न देने के बाद भी अभी भी कई मिडकैप स्टॉक्स में तेजी का अनुमान बना हुआ है। एक्सपर्ट्स मान रहे हैं कि किसी भी करेक्शन पर इन स्टॉक्स में निवेश बेहतर रिटर्न दिला सकता है।
 
150 फीसदी तक दिया मिडकैप स्टॉक्स ने रिटर्न
स्टॉक मार्केट की टॉप 200 कंपनियों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो मिडकैप इंडेक्स में शामिल स्टॉक्स का प्रदर्शन लार्ज कैप से बेहतर रहा है। मिडकैप इंडेक्स में शामिल स्टॉक्स में पिछले एक साल के दौरान 150 फीसदी तक रिटर्न मिला है। एक साल के दौरान सन टीवी का स्टॉक 150 फीसदी से ज्यादा बढ़ा है। वहीं बजाज फिनसर्व में 130 फीसदी से ज्यादा बढ़ा है। मिडकैप इंडेक्स में शामिल 6 से ज्यादा स्टॉक पिछले एक साल में दोगुना से ज्यादा बढ़े हैं। वहीं 50 से ज्यादा स्टॉक 25 फीसदी से ज्यादा बढ़े हैं। वहीं दूसरी तरफ निफ्टी में शामिल एक स्टॉक एक साल में दोगुना बढ़ा है। वहीं निफ्टी में शामिल 20 स्टॉक में 25 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है।    
 
इन स्टॉक्स में है निवेश की सलाह
फेडरल बैंक
आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने फेडरल बैंक में 110 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। ब्रोकिंग फर्म ने स्टॉक के लिए अपना लक्ष्य 87 से बढ़ाकर 110 किया है। स्टॉक गुरूवार को 92.5 के स्तर पर बंद हुआ है। यानि स्टॉक में 19 फीसदी के बढ़त का अनुमान है। आईसीआईसीआई डायरेक्ट के मुताबिक बैंक की डिपॉजिट ग्रोथ मजबूत बनी हुई है। वहीं, मार्जिन में भी स्थिरता देखने को मिल रही है। बैंक की एसेट क्वालिटी में स्थिरता है। ब्रोकिंग फर्म की रिपोर्ट में अनुमान दिया गया है कि अगले दो सालों में बैंक की आय में तेज बढ़त देखने को मिल सकती है। 
 
आगे जानिए और किन स्टॉक्स में कर सकते हैं निवेश

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY