Home »Market »Stocks» Sensex Up More Than 150 Points In Early Trade

बिकवाली से टूटा मार्केट, सेंसेक्स 57, निफ्टी 17 अंक गिरकर बंद, HDFC बैंक 2.38% चढ़ा

बिकवाली से टूटा मार्केट, सेंसेक्स 57, निफ्टी 17 अंक गिरकर बंद, HDFC बैंक 2.38% चढ़ा
नई दिल्ली। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन घरेलू मार्केट गिरावट के साथ बंद हुए। शुरुआती बढ़त के बाजार में सीमित दायरे में कारोबार हुआ। लेकिन, दोपहर बाद मार्केट में बिकवाली हावी हुई जिसकी वजह से सेंसेक्स ऊपरी स्तर से 324 और निफ्टी 95 अंक लुढ़क गया। ऑटो, मेटल एफएमसीजी, फार्मा और पीएसयू बैंकों के शेयरों में हुई बिकवाली के चलते सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ बंद हुए है। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 57 अंक गिरकर 29365 पर और निफ्टी 17 अंक टूटकर 9119 अंक पर बंद हुआ। बिकवाली के दबाव में निफ्टी में शामिल 36 स्टॉक्स गिरकर और 15 स्टॉक्स बढ़त के साथ बंद हुए।
 
चौथे क्वार्टर में अनुमान से बेहतर नतीजे पेश करने वाली एचडीएफसी बैंक के स्टॉक में सबसे अधिक 2.38 फीसदी की तेजी दर्ज हुई और स्टॉक रिकॉर्ड 1496.75 रुपए की नई ऊंचाई पर पहुंच गया। वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्टॉक में 2 फीसदी से ज्यादा की तेजी की मदद से निफ्टी एनर्जी इंडेक्स 1 फीसदी बढ़त के साथ बंद हुआ।
 
शुक्रवार के कारोबार में लॉर्जकैप शेयरों के मुकाबले मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में थोड़ी खरीददारी दिखी। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स सपाट होकर बंद हुआ, जबकि बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.25 फीसदी बढ़त के साथ बंद हुआ।
 
 
52 हफ्ते की नई ऊंचाई पर पहुंचे ये स्टॉक्स
कारोबार के दौरान होटल लीला, जय भारत मारुत, वेंड्ट इंडिया, इंडिया टूरिज्म, रूपा एंड को, बेडमुथा इंडस्ट्री, मस्टेक लिमिटेड, ओरियंट बेल, मिन्डा इंडस्ट्री, पैरी शुगर, कामत होटल्स, गिल्लैंडर्स अर्बू के शेयर्स 52 हफ्ते की नई ऊंचाई पर पहुंचे।
 
एफएमसीजी इंडेक्स सबसे ज्यादा टूटा
शुक्रवार के कारोबार में एफएमसीजी, फार्मा, ऑटो और मेटल शेयरों में सबसे ज्यादा बिकवाली देखने को मिली। निफ्टी के एफएमसीजी इंडेक्स में 1.13 फीसदी, फार्मा इंडेक्स में 0.93 फीसदी, ऑटो इंडेक्स में 0.52 फीसदी और मेटल इंडेक्स में 0.49 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। 
वहीं निफ्टी रियल्टी में सबसे ज्यादा 2.41 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। बैंक निफ्टी 0.28 फीसदी बढ़कर बंद हुआ, जबकि निफ्टी के पीएसयू बैंक इंडेक्स में 0.90 फीसदी की गिरावट आई। इसके अलावा ऑयल एंड गैस, कैपिटल गुड्स, टेलिकॉम, पावर और ऑयल एंड गैस शेयरों में खरीददारी देखने को मिली।
 
निफ्टी में शामिल 36 स्टॉक्स में गिरावट
कारोबार के अंत में निफ्टी में शामिल 36 स्टॉक्स में गिरावट देखने को मिली। सबसे ज्यादा गिरावट सन फार्मा में हुई, स्टॉक 2.66 फीसदी गिरावट के साथ बंद हुआ। वहीं विप्रो, बैंक ऑफ बड़ौदा, अडानी पोर्ट्स, ग्रासिम, सिप्ला, आईटीसी, मारुति, लूपिन, पावरग्रिड, आईसीआईसीआई बैंक, एमएंडएम, जिल और एससीसी में 2.45 से 1.03 फीसदी की गिरावट आई। चढ़ने वाले स्टॉक्स में भारती इंफ्राटेल (2.99 फीसदी), रिलायंस इंडस्ट्रीज (2.59 फीसदी), एचडीएफसी बैंक (2.50 फीसदी), एनटीपीसी (2.02 फीसदी) शामिल हैं।
 
 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY