बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksकभी 13 हजार में गुजरता था महीना, एक कंबल ने बना दिया करोड़पति

कभी 13 हजार में गुजरता था महीना, एक कंबल ने बना दिया करोड़पति

आइए जानते हैं इस शख्स के बारे में।

1 of

नई दिल्ली. फिल्म हेराफेरी का ये गाना आपको याद होगा, 'देने वाला जब भी देता, देता छप्पड़ फाड़ के, कुछ इसी तरह इस शख्स पर ऊपरवाला मेहरबान हुआ। कभी 13 हजार रुपए में मुश्किल से महीने भर गुजारने वाले इस शख्स को एक कंबल ने करोड़पति बना दिया। करोड़पति बनने के बाद यह शख्स अब ऐशो-आराम की जिंदगी गुजार रहा है। आइए जानते हैं इस शख्स के बारे में।

 

 

13 हजार रु में गुजरता था महीना

अमेरिका के इस शख्स का नाम है लॉरेन क्राइटजर। लॉरेन का कहना है सभी को गरीब से अमीर बनने की कहानी सुनना अच्छा लगता है। मैं भी कभी 200 डॉलर (13 हजार रुपए) में पूरा महीना गुजारता था। लेकिन विरासत में मिले एक कंबल ने उनकी जिंदगी बदल दी और अब वे भी अमीर हो गए हैं। आज उनके पास गाड़ी, बंगले के साथ ऐशो-आराम की सभी चीजें मौजूद हैं।

 

 

आगे पढ़ें- एक कंबल से बन गए करोड़पति

10 करोड़ में नीलाम हुआ कंबल

 

2007 में लॉरेन एक कार दुर्घटना में घायल हो गए। दुर्घटना की वजह से वह बिस्तर पर लेटे हुए टीवी देख रहे थे। टीवी पर एक एंटिक्स रोडशो प्रोग्राम आ रहा था। उन्होंने देखा कि एक कंबल की नीलामी हो रही है और वह कंबल बिल्कुल उनके जैसी ही है। मैंने टीवी को पॉज किया और अपना कंबल निकालकर देखा। देखने में यह कंबल बिल्कुल वैसा ही था, जैसा उन्होंने टीवी में देखा था। फिर उन्होंने एक नीलामी हाउस से संपर्क किया और उनका कंबल 10 करोड़ रुपए में नीलाम हुआ।

 


आगे पढ़ें- विरासत में मिला था कंबल

200 साल पुराना था कंबल

लॉरेन को यह कंबल विरासत में मिला था। जब उनकी दादी मां का निधन हुआ, तब वह सामान इकट्ठा करने के लिए उनके घर गए थे। वहां पर उन्हें एक थैली में रखे दो कंबल मिले। ये कंबल उन्होंने अपने घर के एक कोने में रख दिए थे।

 

आगे पढ़ें- नीलाम में मिले पैसे को यहां किया इन्वेस्ट

 

स्टॉक्स में किया निवेश

नीलामी से मिली रकम से लॉरेन ने सबसे पहले दो घर खरीदे। इसके बाद उन्होंने कुछ रकम स्टॉक मार्केट में निवेश की। इसके अलावा उन्होंने एक लग्जरी कार खरीदी। अब घूमने-फिरने के साथ ही लग्जरी लाइफ जी रहे हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट