विज्ञापन
Home » Market » Stocksliquor stocks sheds by 4 pc after ban reports in andhra pradesh

Share Bazar / शराब कंपनियों के शेयर 4% तक टूटे, आंध्र प्रदेश में बैन की खबर से लगा झटका

चरणबद्ध तरीके से शराब बैन करेगा आंध्र प्रदेश, जगन मोहन रेड्डी का ऐलान

liquor stocks sheds by  4 pc after ban reports in andhra pradesh
  • आंध्र प्रदेश की नई सरकार के राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगाने के लिए तैयार करेगी रोडमैप


नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश में जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) की अगुआई वाली नवनिर्वाचित सरकार के चरणबद्ध तरीके से राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगाने की खबरों से सोमवार को शराब कंपनियों के स्टॉक्स में तगड़ी गिरावट देखने को मिली। इसके चलते यूनाइटेड स्पिरिट्स, यूनाइटेड ब्रुअरीज, रैडिको खेतान जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में 4 फीसदी तक गिरावट दर्ज की गई।

आंध्र प्रदेश में शराब को बैन करने की तैयारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) ने एक बार फिर दोहराया कि नई राज्य सरकार चरणबद्ध तरीके से राज्य में शराब पर प्रतिबंध लागू करेगी। रेड्डी ने एक एनजीओ जना चैतन्या वेदिका की वी लक्ष्मा रेड्डी से शराब की बिक्री को सिर्फ फाइव स्टार होटलों तक सीमित करने और 2024 तक आंध्र प्रदेश को ड्राई स्टेट में बदलने के लिए रोडमैप तैयार करने के लिए कहा है। इससे पहले उन्होंने रविवार को दिल्ली में भी रिपोर्टर्स से बातचीत में कहा था कि अगर वह शराब पर प्रतिबंध लगाने में नाकाम रहे तो 2024 में वोट नहीं मांगेंगे।

4 फीसदी तक टूटे शेयर

इस खबर का शराब कंपनियों के स्टॉक्स (liquor stocks) पर तगड़ा असर पड़ा। देश की सबसे बड़ी शराब कंपनी यूनाइटेड ब्रुअरीज का शेयर 4 फीसदी तक टूट गया। हालांकि 3.62 फीसदी की कमजोरी के साथ 1362 रुपए पर क्लोजिंग हुई।
वहीं एक अन्य शराब कंपनी यूनाइटेड स्पिरिट्स (United Spirits) का शेयर लगभग 2 फीसदी की कमजोरी के साथ 536 रुपए पर बंद हुआ। 
रैडिको खेतान का शेयर लगभग 2.50 फीसदी की गिरावट के साथ 352 रुपए पर बंद हुआ। सेक्टर की एक अन्य कंपनी जगतजीत इंडस्ट्रीज के शेयर में भी लगभग 3 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन