Home » Market » Stocksknow why Infosys hits over two month high

आज का खास स्‍टॉक: इन्‍फोसिस में 5% की तेजी, मैनेजमेंट के पॉजिटिव रिस्‍पांस का मिला फायदा

देश की दिग्‍गज आईटी कंपनी इन्‍फोसिस का शेयर गुरुवार को कारोबार के दौरान करीब 5 फीसदी चढ़ गया।

1 of

 

नई दिल्‍ली. देश की दिग्‍गज आईटी कंपनी इन्‍फोसिस का शेयर गुरुवार को कारोबार के दौरान करीब 5 फीसदी चढ़ गया। इस तेजी के साथ स्टॉक दो महीने से ज्‍यादा के हाई पर पहुंच गया। मैनेजमेंट के पॉजिटिव रिस्‍पांस और रुपए में कमजोरी की वजह से कंपनी के शेयर में यह तेजी देखने को मिली है। 


ऐसी रही शेयर की चाल

इन्‍फोसिस का शेयर बुधवार को 951.95 रुपए पर बंद हुआ था। गुरुवार को यह 951.15 रुपए के भाव पर खुला। कारोबार के दौरान दोपहर 2 बजे के बाद कंपनी के शेयर में 4.5 फीसदी की तेजी आई और शेयर 995.45 रुपए के हाई लेवल पर पहुंच गया। यह कंपनी के शेयर का पिछले दो महीने  से ज्‍यादा का हाई लेवल है। कारोबार के दौरान शेयर ने 948.85 रुपए के लो लेवल को भी छूआ। अंत में शेयर 3.85 फीसदी की तेजी के साथ 988.60 रुपए के भाव पर बंद हुआ। 

 

 

इस वजह से आई तेजी 

इन्‍फोसिस के शेयर में तेजी मैनेजमेंट के पॉजिटिव रिस्‍पांस की वजह से देखने को मिली। इसके अलावा रुपए कमजोर होने का भी कंपनी को फायदा मिला। इन्‍फोसिस के फाउंडर एन नारायणमूर्ति ने बुधवार को कंपनी के सीईओ नंदन नीलकेणी पर भरोसा जताया था। 

 

 

इन्‍फोसिस में सब कुछ ठीक 

नारायण मूर्ति ने बुधवार को कहा कि इन्फोसिस में सब ठीक है और इसके चेयरमैन नंदन नीलेकणी के पास कंपनी में मौजूद जटिलताओं को सुलझाने की क्षमता है। उन्होंने कहा, 'याद करें मैंने निवेशकों को दिए भाषण में कहा था कि हमारे पास चेयरमैन के रूप में नंदन है। हम चैन की नींद सो सकते हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'नीलेकणी मजबूत व्यक्ति हैं। कंपनी में जटिलाएं बहुत हैं और इसलिए वह व्यस्त हैं। हम सब चुप बैठें, ताकि वह अपना काम ठीक से कर सकें।' 


इसलिए अहम है बयान 

मूर्ति का यह बयान महत्वपूर्ण है क्योंकि पिछले दिनों उन्होंने पनाया डील को क्लीन चिट दिए जाने के कारण कंपनी के निदेशक मंडल से नाराजगी जाहिर की थी। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट