विज्ञापन
Home » Market » StocksJet Airways shares crack 30 percent, drop to 52 week low

संकट / 30% लुढ़का जेट एयरवेज का शेयर, 52 हफ्ते के निचले स्तर के करीब

163 रुपए प्रति शेयर तक पहुंचे कंपनी के शेयर

Jet Airways shares crack 30 percent, drop to 52 week low

- बुधवार को 241.85 रुपए पर बंद हुआ था शेयर का भाव
- दोपहर 12 बजे तक 65 रुपए तक लुढ़का प्रति शेयर

नई दिल्ली। वित्तीय संकट के कारण फिलहाल परिचालन बंद कर चुकी निजी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज (Jet Airways) के शेयर गुरुवार को 30 फीसदी लुढ़क गए। अब जेट एयरवेज के शेयर अपने 52 हफ्ते के निचले स्तर के करीब 163 रुपए प्रति शेयर तक पहुंच गए हैं। 

बुधवार को की थी परिचालन बंद करने की घोषणा
एयरलाइन ने बुधवार शाम घोषणा की थी कि गुरुवार से उसकी सभी घरेलू तथा अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द रहेंगी। उसने कहा है कि परिचालन अस्थायी रूप से बंद किया जा रहा है। इसके लिए कंपनी ने नकदी की कमी का हवाला दिया है। इस घोषणा के बाद गुरुवार सुबह बाजार खुलते ही कंपनी के शेयर 24.15 अंक लुढ़ककर 217.70 अंक पर खुले। बुधवार को बाजार बंद होते समय यह 241.85 अंक पर रहा था। खबर लिखे जाते समय 12.10 बजे कंपनी का शेयर 27.04 फीसदी की गिरावट के साथ 176.45 रुपए पर कारोबार कर रहा है। गुरुवार को इंट्रा-डे में जेट के शेयर में 65.40 रुपए की गिरावट हो चुकी है।

जारी रहेगी जेट एयरवेज की बोली प्रक्रिया
वित्तीय संकट के कारण फिलहाल परिचालन ठप कर चुकी निजी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज के ऋणदाता बैंकों ने उसकी हिस्सेदारी बेचने के लिए शुरू की गई बोली प्रक्रिया जारी रखने का फैसला किया है। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नेतृत्व में आठ बैंकों के कंसोर्टियम ने जेट एयरवेज में 75 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिए बोली प्रक्रिया आरंभ की है। कंसोर्टियम ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि ऋणदाताओं ने काफी विचार-विमर्श करने के बाद यह तय किया है कि जेट एयरवेज को बचाने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि अभिरुचि पत्र दाखिल करने वाले उन संभावित निवेशकों से बोली आमंत्रित की जाएं जिन्हें 16 मई को निविदा दस्तावेज जारी किए जा चुके हैं। ऋणदाताओं को उम्मीद है कि बोली प्रक्रिया सफल रहेगी और पारदर्शी तरीके से कंपनी की हिस्सेदारी की उचित कीमत लगाई जाएगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन