Home » Market » StocksIT dept seizes Rs 11cr from entities in NSE co location case

ब्रोकर ने फर्नीचर में छिपा रखे थे 11 करोड़ कैश, इनकम टैक्स की रेड में बरामद

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापेमारी में एक ब्रोकर और अन्य के पास से 11 करोड़ रुपए कैश बरामद किए हैं।

1 of

 

नई दिल्ली. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने टैक्स चोरी की जांच के क्रम में की गई छापेमारी में एक ब्रोकर और अन्य के पास से 11 करोड़ रुपए कैश जब्त किए। इसे बहुचर्चित को-लोकेशन केस से जुड़ा मामला बताया जा रहा है। इस मामले में एनएसई की एक पूर्व एमडी चित्रा रामकृष्णा के यहां छापेमारी की भी खबर है।

 

इस कैश को एक ब्रोकर संजय गुप्ता के दिल्ली परिसर से बरामद किया गया है। इस कैश को फर्नीचर और अन्य सामानों में छिपाकर रखा गया था। पीटीआई द्वारा भेजी गई क्वेरीज पर गुप्ता ने कोई जवाब नहीं दिया। गुप्ता के साथ उनके फैमिली मेंबर्स के फोन भी स्विच ऑफ मिले।

 

सीढ़ियों के नीचे मिले 10 करोड़ रुपए

दिल्ली की तीन लोकेशंस से जब्त किए गए 11 करोड़ रुपए में से अधिकांश गुप्ता के बिजनेस पार्टनर के परिसर से मिले। लगभग 10 करोड़ रुपए सीढ़ियों के नीचे बनी लकड़ी की अलमारियों में छिपे हुए थे। यह छापेमारी दिल्ली के अलावा मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरू में की गई थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'कुछ संदिग्ध दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं। छापेमारी फिलहाल जारी है।'

 

 

कई डॉक्यूमेंट्स और कंप्यूटर भी जब्त

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी दिल्ली और मुंबई के कुछ ऐसे ब्रोकर्स पर चल रही है, जो एनएसई से बीते तीन साल से जुड़े हुए हैं। टैक्स अधिकारियों ने कहा कि कई डॉक्युमेंट्स और कंप्यूटर भी जब्त किए गए हैं।

 

 

पूर्व एमडी के यहां भी छापेमारी

उन्होंने कहा कि एक्सचेंज की पूर्व एमडी और सीईओ चित्रा रामकृष्णा सहित एनएसई के कई अधिकारियों के यहां भी छापेमारी भी की गई है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट