Home »Market »Stocks» Invest In These 5 Stocks Which Is Less Than Rs 100, Get Better Return

100 रुपए से कम के इन 5 स्टॉक्स में निवेश का मौका, अच्छे रिटर्न की उम्मीद

नई दिल्ली. स्टॉक मार्केट अभी ऊपरी स्तरों पर पहुंच चुका है। हाई मार्केट में इन्वेस्टर्स शेयरों में पैसा लगाने को लेकर थोड़ा सचेत हैं। हालांकि ऐसे मार्केट में भी निवेश करने के अवसर है। बड़े स्टॉक्स के मुकाबले छोटे स्टॉक्स में इन्वेस्ट कर अच्छा रिटर्न हासिल किया जा सकता है। एक्सपर्ट के मुताबिक 100 रुपए से कम के इन स्टॉक्स ने इस साल 50 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है।
 
 
मार्केट की दिशा तय करेंगे ये फैक्टर्स
 
मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि इस कुछ ऐसे फैक्टर्स हैं, जो मार्केट को आगे ले जाने में मददगार साबित होंगे। लोकसभा के बाद राज्यसभा से जीएसटी से जुड़े 4 बिल पास होने के बाद 1 जुलाई से जीएसटी लागू होने की संभावना बढ़ गई है। इससे मार्केट को बल मिलेगा।
 
- सरकार द्वारा रिफॉर्म्‍स में तेजी लाने से कंपनियों की ग्रोथ पर पॉजिटिव असर पड़ेगा। इस वजह से आगे भी मार्केट का मूवमेंट बना रहेगा।
 
- बीजेपी की जीत के बाद मार्केट का सेंटीमेंट मजबूत हुआ है। फॉरेन और डोमेस्टिक इन्वेस्टर्स का पार्टिसिपेशन मार्केट में बढ़ा है।
 
- बैंकों द्वारा फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए ब्याज दरों में कमी करने से इन्वेस्टर्स अब म्युचुअल फंड में पैसा लगाएं, जिससे पैसा मार्केट में आएगा। वहीं ईपीएफ की स्टॉक मार्केट में निवेश करने की हिस्सेदारी में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। इन सब फैक्टर्स की वजह से आगे भी मार्केट में तेजी बनेगी रहेगी।
 
 
इन स्टॉक्स में करें निवेश
 
फेडरल बैंक
टारगेट- 130-140
 
स्टैलियन एसेट डॉट कॉम के सीआईओ अमित जेसवानी ने फेडरल बैंक में निवेश की सलाह दी है। एक्सपर्ट ने 130-140 रुपए के टारगेट को ध्‍यान में रखकर निवेश की सलाह दी है। इस लिहाज से इसमें इस साल में 45 से 57 फीसदी तक रिटर्न मिलने की उम्मीद है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि स्टॉक का वैल्युएशन अच्छा है और इसमें इस साल तेजी रहेगी। कंपनी के तिमाही नतीजे बेहतर रहे हैं और एनपीए की समस्या नहीं है। कंपनी के तिमाही नतीजे बेहतर रहे और एनपीए भी कम हुआ है। रेवेन्यू मोमेंटम बनाए रखने पर बैंक का फोकस है, जिससे आगे फायदा होगा। 10 अप्रैल को स्टॉक 90.20 रुपए पर बंद हुआ।
 
 
अगली स्लाइड में- ये स्टॉक भी हैं 100 रुपए से कम
 

और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY