Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »Market »Stocks» After The BJP Victory In UP-UK, Invest In These 5 Stocks For Better Return

    BJP की जीत के बाद इन 5 स्‍टॉक्‍स में इन्‍वेस्‍टमेंट का मौका, अच्‍छे रिटर्न की उम्‍मीद

    नई दिल्ली। 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बड़ी मार्जिन से जीत मिली है। मार्केट एक्सपर्ट उम्मीद जता रहे हैं कि बीजेपी की इस बड़ी जीत के बाद सरकार अब इकोनॉमी में सुधार के लिए कड़े कदम उठा सकती है। सरकार द्वारा उठाए गए रिफॉर्म स्टेप का असर मार्केट पर दिखेगा। एक्सपर्ट के मुताबिक सरकार द्वारा रूरल इंफ्रास्ट्रक्चर, इलेक्ट्रिफिकेशन, एग्री पर जोर दिए जाने से इन सेक्टरों में आगे बेहतर रिटर्न मिलने की उम्मीद है।
     
    आगे कैसा रहेगा मार्केट का प्रदर्शन
     
    सिमी भौमिक डॉट कॉम की टेक्निकल एनालिस्ट सिमी भौमिक के मुताबिक मार्केट नए रिकॉर्ड ऊंचाई को छुएगा। दिसम्बर तक निफ्टी 10,000 के आंकड़े को छू सकता है। सैमको सिक्युरिटीज के रिसर्च हेड उमेश मेहता का कहना है कि बीजेपी इस जीत से मार्केट में तेजी का माहौल देखने को मिलेगा। सरकार की ओर से बड़े पैमाने पर इकोनॉमिक रिफॉर्म की उम्मीद बढ़ गई है। एफआईआई निवेशकों का घरेलू मार्केट पर भरोसा बढ़ेगा। तीन महीने में निफ्टी में 300-350 अंकों की बढ़त देखी जा सकती है।
     
    क्या हो निवेश की स्ट्रैटजी
     
    कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग लिमिटेड के वीपी अंबरीश बालिगा ने कहा कि केंद्र सरकार का फोकस रूरल इंफ्रास्ट्रक्चर, रोड डेवलपमेंट, इलेक्ट्रिफिकेशन, एग्री पर ज्यादा होगा जिससे निवेशकों को एग्री, इंफ्रा, पावर स्टॉक्स में निवेश करना चाहिए। 
     
    किन स्टॉक्स में करें निवेश-
     
    टाटा स्टील
    टारगेट- 480-85 रुपए
     
    सरकार जल्द ही सरकारी इंफ्रास्ट्रक्चर में लोकल स्टील का उपयोग करने का आदेश दे सकती है। सिमी भौमिक ने कहा कि सरकार के इस फैसले से टाटा स्टील की बिक्री बढ़ेगी जिससे कंपनी को फायदा होगा। स्टील का उपयोग इंफ्रा प्रोजेक्ट्स जैसे कि पोर्ट, रोड, रेलवे और पावर प्रोजेक्ट्स में ज्यादा होता है। भौमिक ने टाटा स्टील में 480-85 रुपए के टारगेट के साथ खरीददारी की सलाह दी है। स्टॉक का करंट प्राइस 467 रुपए है।
     
    आईआरबी इंफ्रा
    टारगेट- 358 रुपए
     
    जीत के बाद आने वाले दिनों में एनडीए राज्य सभा में मजबूत होगी जिससे बिल पास कराने में आसानी होगी। एसएमसी इन्वेस्टमेंट एंड एडवाइजर्स लिमिटेड के रिसर्च हेड सचिन सर्वदे ने हाईवे कंस्ट्रक्शन की अग्रणी कंपनी आईआरबी में निवेश की सलाह दी है। सचिन का कहना है कि कंपनी को सरकार द्वारा इंफ्रा फोकस और नेशनल हाइवे के साथ गांव-गांव तक सड़क निर्माण पर जोर दिए जाने का फायदा कंपनी को होगा। कंपनी में अभी 53 फीसदी ग्रोथ की संभावना है। एक साल के लिए स्टॉक में 358 रुपए टारगेट के साथ निवेश कर सकते हैं। स्टॉक का करंट प्राइस 225 रुपए है।
     
    श्री सीमेंट
    टारगेट- 19214 रुपए
     
    उमेश मेहता का कहना है कि सरकार का फोकस अफोर्डेबल हाउसिंग पर है। इससे सीमेंट सेक्टर को बल मिला है। सीमेंट की खपत घर बनाने के साथ-साथ रोड कंस्ट्रक्शन में भी होता है। मेहता ने श्री सीमेंट में करंट प्राइस से 20 फीसदी ऊपर टारगेट के साथ इन्वेस्ट करने की सलाह दी है।
     
    अगली स्लाइड में- इन स्टॉक्स में भी लगाएं दांव

    और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY