Home » Market » StocksThese are brokerage house favourite stocks, may give up to 48 per cent return

ब्रोकरेज हाउस ने दी इन 5 शेयरों में निवेश की सलाह, 48% तक रिटर्न की उम्मीद

स्टॉक मार्केट से बेहतर रिटर्न पाने का एक अच्छा तरीका यह हो सकता है कि आप ब्रोकरेज हाउस की सलाह पर नजर डालें।

1 of

नई दिल्ली। गुजरात इलेक्शन के रिजल्ट तक स्‍टॉक मार्केट के लिए कोई बड़ा डोमेस्टिक ट्रिगर नहीं दिख रहा है।  रैली के बीच बहुत से स्टॉक भी ऊंचे वैल्युएशन पर आ चुके हैं। एक्सपर्ट्स आगे प्रॉफिट बुकिंग की आशंका जता रहे हैं और उनका कहना है नए निवेश के लिए गिरावट का इंतजार करना चाहिए। इन्वेस्टर्स में भी निवेश को लेकर असमंजस बना हुआ है। ऐसे में अभी स्टॉक मार्केट से बेहतर रिटर्न पाने का एक अच्छा तरीका यह हो सकता है कि आप ब्रोकरेज हाउस की सलाह पर नजर डालें। हम ऐसे ही कुछ स्टॉक्स लेकर आए हैं, जिनमें निवेश के लिए ब्रोकरेज हाउस ने सलाह दी है। 

 

 

मजबूत होते हैं फंडामेंटल  
ब्रोकरेज हाउस कंपनी के मजबूत फंडामेंटल के आधार पर निवेश की सलाह देते हैं। वहीं कुछ कंपनियों के फंडामेंटल इतने मजबूत होते हैं कि एक से ज्यादा ब्रोकिंग हाउस इन स्टॉक में निवेश की सलाह दे देते हैं। एक से ज्यादा निवेश सलाह की वजह से इन स्टॉक्स में निवेशकों के लिए जोखिम काफी कम हो जाता है क्योंकि अलग अलग रिसर्च में स्टॉक्स से जुड़े सभी जोखिम कवर हो जाते हैं। वहीं, ज्यादा ब्रोकरेज हाउस के पॉजिटिव आउटलुक की वजह से इन स्टॉक्स के लिए सेंटीमेंट भी बेहतर हो जाता है। 

 

किन शेयरों में मिल सकता है अच्छा रिटर्न 

 

मिर्जा इंटरनेशनल
रिटर्न: 26 फीसदी


मिर्जा इंटरनेशनल भारत में लेदर फुटवियर की लीडिंग मैन्युफैक्चरर और मार्केटर कंपनी है। 30 देशों तक कंपनी के प्रोडक्ट की मार्केट है। डोमेस्टिक मार्केट में ग्रोथ लगातार बेहतर है और दूसरी तिमाही में यह सालाना आधार पर 76 फीसदी रही। वहीं, डोमेस्टिक मार्केट में ग्रोथ और बढ़ाने के लिए कंपनी का फोकस ऑनलाइन सेल्स बढ़ाने पर है। इसके लिए कुछ नए स्टोर भी खुल रहे हैं। आगे कंपनी वुमेन फुटवियर सेग्मेंट में भी आ रही है, जिससे बिजनेस बढ़ाने में मदद मिलेगी। ब्रोकरेज हाउस सेंट्रम ने शेयर के लिए 205 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। शेयर की मौजूदा कीमत 162 रुपए है। 

 

 

और किन शेयरों में मिल सकता है अच्छा रिटर्न

 

 

IOL केमिकल्स
रिटर्न: 48%


IOL केमिकल्स पंजरब बेस्ड केकिल एंड ड्रग कंपनी है। कंपनी के 56 देशों में फुट प्रिंट्स हैं। बिजनेस टर्न्‍अराउंड हो रहा है। कंपनी कई तरह के स्पेशलाइजड केमिकल बनाती है, जिसका इस्तेमाल कई इंडस्ट्रीज में होता है। मसलन कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, एग्रीकल्चर, मैन्युफैक्चरिंग और कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्रीज में। वहीं, कंपनी बल्क ड्रग्स बनाती है, जिसकी सप्लाई बड़ी फार्मा कंपनियों को की जाती है। एकसपर्ट्स के अनुसार मैन्युफैक्चरिंग, एग्रीकल्चर और कंज्यूमर प्रोडक्ट्स की ओर से डिमांड बढ़ने की उम्मीद है। वहीं, फार्मा सेक्टर की ओर से भी डिमांड बढ़ने का फायदा कंपनी को होगा। ब्रोकरेज हाउस ज्वांएड्रे कैपिटल ने शेयर में 118 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। मौजूदा कीमत 80 रुपए है। 

 

 

राजू इंजीनियरिंग
रिटर्न: 33 फीसदी


राजू इंजीनियरिंग प्लास्टिक एकसट्रूशन मशीनरी की मैन्युफैक्चरिंग और एक्सपोर्ट में है। ब्लोन फिल्म लाइंस, शीट लाइंस और थर्मोफॉर्मर्स में कंपनी मार्केट लीडर है। जीएसटी के बाद कंपनी की सेल्स में फिर ग्रोथ आ रही है। घरेलू और एक्सपोर्ट दोनों ही लेवल पर डिमांड बढ़ी है। कंपनी का ऑर्डरबुक काफी अच्छा है जो अगले 9 से 12 महीनों में पूरा करने का लक्ष्‍य है, जिससे आगे नए ऑर्डर मिलेंगे। कंपनी को दूसरी तिमाही में 26 करोड़ रुपए इनकम हुई है जो पहली तिमाही से दोगुने से ज्यादा है। ब्रोकरेज हाउस खंबट्टा सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 48 रुपए का लक्ष्‍य तय किया है। मौजूदा कीमत 36 रुपए है। 

 

 

ग्रेनुएल्स इंडिया
रिटर्न: 36 फीसदी


ग्रेनुएल्स इंडिया फार्मास्युटिकल्स मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है, जिसका डिस्ट्रीब्यूशन 76 देशों में है। कंपनी की दूसरी तिमाही में सालाना बेसिस पर 8 फीसदी ग्रोथ रही है। मैनेजमेंट को उम्मीद है कि फाइनेंशियल ईयर की दूसरी छमाही में कंपनी की ग्रोथ बेहतर होगी। ब्रोकरेज हाउस एचडीएफसी सिक्युरिटीज ने शेयर के लिए 170 रुपए लक्ष्‍य दिया हे। मौजूदा कीमत 125 रुपए है। 

 

 

और किन शेयरों में निवेश की सलाह 

 

 

 

हिंडाल्को
रिटर्न: 25 फीसदी


हिंडाल्को दुनिया की सबसे बड़ी एल्यूमीनियम रोलिंग कंपनी है। वहीं, एशिया के टॉप प्राइमरी एल्यूमीनियम प्रोड्यूसर कंपनियों में शामिल है। कंपनी का कॉपर बिजनेस पहले से बेहतर हुआ हे। वहीं, आने वाले दिनों में एल्यूमीनियम की कीमतों को सपोर्ट मिलने की स्थिति बनी है, जिसका फायदा कंपनी को होगा। एल्यूमीनियमू की डिमांड स्टेबल है, वहीं चीन से प्रोडक्शन कम कर दिया है। इससे कीमतें बढ़ने की उम्मीद है। कंपनी के तिमाही नतीजे उम्मीद के मुताबिक रहे थे। कंपनी का मैनेजमेंट बैलेंसशीट मजबूत करने पर फोकस है। ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर ने शेयर के लिए 315 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। मौजूदा कीमत 251 रुपए है। 

 

 

(नोट-निवेश सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट