Home » Market » StocksThese share have given upto 585 per cent return in last 1 year, still opportunity

1 साल में 25 हजार के बने 1.7 लाख, आपके पास भी है निवेश का मौका

मार्केट की इस तेजी के बीच कई अच्छे फंडामेंटल वाले शेयरों ने भी निवेशकों को ऊंचा 585 फीसदी तक रिटर्न दिया है।

1 of

नई दिल्ली। इस साल जनवरी से ही अच्छी रैली होने की वजह से शेयर बाजार ने जोरदार रिटर्न दिया है। इस साल अबतक सेंसेक्स 26 फीसदी, बीएसई मिडकैप इंडेक्स 40 फीसदी और स्मालकैप इंडेक्स 47 फीसदी रिटर्न दे चुके हैं। मार्केट की इस तेजी के बीच कई अच्छे फंडामेंटल वाले शेयरों ने भी निवेशकों को ऊंचा 585 फीसदी तक रिटर्न दिया है। खास बात है कि इनमें से कुछ शेयरों का आउटलुक अभी भी बेहतर बना हुआ है और एक्सपर्ट्स व ब्रोकरेज हाउस उनमें निवेश की सलाह दे रहे हैं। आइए जानते हैं कि एक साल में 585 फीसदी तक रिटर्न देने वाले किन शेयरों में कर सकते हैं निवेश......

 

 

किन शेयरों ने दिया सबसे ज्यादा रिटर्न 
मार्केट की रैली में रेन इंडस्ट्रीज ने पिछले एक साल में 585 फीसदी, अवंति फीड्स ने 420 फीसदी, फ्यूचर रिटेल ने 382 फीसदी, दिलीप बिल्डकॉन 315 फीसदी, सनटेक रियल्टी ने 31 फीसदी, मिंडा इंडस्ट्रीज ने 281 फीसदी,  इंडियाबुल्स ने 213 फीसदी, वीआईपी इंडस्ट्रीज ने 196 फीसदी, डीएचएफसी ने 171 फीसदी, टाइटन कंपनी ने 169 फीसदी, जिंदल स्टील ने 167 फीसदी, अडानी इंटरप्राइजेज ने 148 फीसदी, टाटा ग्लोबल बिवरेज ने 142 फीसदी और दीपक फर्टिलाइजर ने 122 फीसदी रिटर्न दिया है। 


किन शेयरों में करें निवेश 

 

दिलीप बिल्डकॉन
एक साल में रिटर्न: 316% 

 

-दिलीप बिल्डकॉन ने एक साल में 316 फीसदी रिटर्न दिया है। यानी एक साल पहले यहां जिन निवेशकों ने 25 हजार रुपए निवेश किए होंगे, उनका यह निवेश बढ़कर अब करीब 1 लाख रुपए हो गए होंगे। 

-स्टेलियन एसेट्स डॉट कॉम के सीआईओ अमीत जेसवानी और ब्रोकरेज हाउस दोलत कैपिटल ने शेयर में निवेश की सलाह दी हे। दोलत कैपिटल ने शेयर के लिए 1261 रुपए का लक्ष्‍य दिया है।  
-यह इंफा और माइनिंग सेक्टर में काम करने वाली कंपनी है। कंपनी का ऑर्डरबुक बेहद मजबूत है। कंपनी की खासियत है कि उसके 90 फीसदी प्रोजेक्ट समय से पहले पूरे हो रहे हैं, इससे नए ऑर्डर मिलने में आसानी रहती है। 

 

 

रेन इंडस्ट्रीज
एक साल में रिटर्न: 585% 


-रेन इंडस्ट्रीज ने एक साल में 585 फीसदी रिटर्न दिया है। यानी यहां एक साल पहले जिन्होंने सिर्फ 25 हजार रुपए निवेश किया होगा, उसका निवेश करीब 1.7 लाख रुपए हो गए होंगे। -ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर के लिए 362 रुपए का लक्ष्‍य रखा है।

-रेन इंडस्ट्रीज एल्यूमीनियम इंडस्ट्री को कार्बन प्रोडक्ट सप्लाई करने वाली दूसरी बड़ी कंपनी है। इसके अलावा कंपनी सीमेंट, कैलसाइन पेट्रोलियम कोक, पावर और केमिकल प्रोडक्शन में है। 

 

आगे पढ़ें, और कहां है निवेश का मौका  

 

दीपक फर्टिलाइजर
एक साल में रिटर्न: 122% 

 

-दीपक फर्टिलाइजर ने एक साल में 122 फीसदी रिटर्न दिया है। यानी जिन निवेशकों ने यहां एक साल पहले 25 हजार रुपए निवेश किए होंगे, उनका यह निवेश अब बढ़कर 56000 रुपए हो गए होंगे। 
-ब्रोकरेल हाउस इडेलवाइस ने आगे शेयर के लिए 531 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। कंपनी फर्टिलाइजर और केमिकल बिजनेस में लीडिंग कंपनियों में शामिल है। जनवरी से मार्च तक फर्टिलाइजर की डिमांड ऊंची रहने की उम्मीद है।

 

जिंदल स्टील
एक साल में रिटर्न: 167%

-जिंदल स्टील एंड पावर ने एक साल में 167 फीसदी रिटर्न दिया है। यानी जिन निवेशकों ने यहां एक साल पहले 25 हजार रुपए निवेश किए होंगे, उनका यह निवेश अब बढ़कर 67000 रुपए हो गए होंगे। 
- कॉरपोरेट स्कैन डॉट कॉम के सीईओ विवेक मित्तल ने शेयर के लिए 200 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। जिंदल स्टील एंड पावर का स्टील, माइनिंग, इंफ्रा और पावर सेक्टर में बिजनेस है। कंपनी लगातार अपनी कैपेसिटी को बढ़ाने में लगी हुई है। 

 

 

 

आगे पढ़ें, और किन शेयरों में करें निवेश 

 

 

शोभा लिमिटेड
एक साल में रिटर्न: 110% 


-शोभा लिमिटेड ने एक साल में 110 फीसदी रिटर्न दिया है। यानी जिन निवेशकों ने यहां एक साल पहले 25 हजार रुपए निवेश किए होंगे, उनका निवेश बढ़कर अब 50000 रुपए से ज्यादा हो गया होगा। 
-SMC इन्वेस्टमेंट्स एंड एडवाइजर्स लिमिटेड के रिसर्च हेड सचिन सर्वदे ने शेयर के लिए 800 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। मौजूदा कीमत 535 के लिहाज से शेयर में 50 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 
-शोभा लिमिटेड बंगलुरू बेस्ड रियल एस्टेट कंपनी है। बंगलुरू, कोच्चि, चेन्नई सहित साउथ इंडिया के कई शहरों में कंपनी को प्रोजेक्ट है। गुरूग्राम में भी कंपनी की प्रजेंस है। 

 

 

(नोट-निवेश की सलाह एक्सपर्ट्स व ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट