बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksमार्केट में तेजी बनी रहने की उम्‍मीद, ये 5 सस्ते शेयर दे सकते हैं 92% तक रिटर्न

मार्केट में तेजी बनी रहने की उम्‍मीद, ये 5 सस्ते शेयर दे सकते हैं 92% तक रिटर्न

हम एक्सपर्ट्स और ब्रोकरेज हाउस के जरिए 100 रुपए से सस्ते 5 स्टॉक बता रहे हैं, जिनमें 92 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है।

1 of

नई दिल्ली. मूडीज द्वारा इंडिया की रेटिंग बढ़ाए जाने के बाद से शेयर मार्केट में आई तेजी आगे भी बने रहने की उम्मीद है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगले कुछ दिनों में शेयर मार्केट फिर 10480 का लेवल छू सकता है, जो प्रीवियस हाई के करीब होगा। ऐसे में मार्केट की तेजी का फायदा आप भी उठा सकते हैं। हम एक्सपर्ट्स और ब्रोकरेज हाउस के जरिए 100 रुपए से सस्ते 5 स्टॉक बता रहे हैं, जिनमें 92 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है।

 

ये भी पड़ेMoodys Increased Ratings Of Nine PSU Companies 

 

सस्ते स्टॉक में निवेश का फायदा
एक्सपर्ट्स के अनुसार निवेश का बेहतर तरीका है कि पूरी रकम किसी एक स्टॉक में लगाने की बजाए एक से ज्यादा स्टॉक्स में लगाई जाए, इससे जोखिम कम हो जाता है। वहीं, छोटी रकम के साथ कम कीमत के कई स्टॉक्स को पोर्टफोलियो में जगह दी जा सकती है। सस्ते स्टॉक्स में निवेश का फायदा बेस प्राइस कम होने से इन स्टॉक्स में मामूली बढ़त का असर भी काफी अट्रैक्टिव दिखता है। इससे स्टॉक्स को लेकर सेंटीमेंट्स पॉजिटिव हो जाते हैं। इसका भी निवेशकों को फायदा मिलता है। 

 

ये सस्ते शेयर दिलाएंगे अच्छा रिटर्न 

 

हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी (HCC)


रिटर्न अनुमान: 52%


हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन क्षेत्र में लीडिंग कंपनी है। रियल एस्टेट, इंफ्रा, अर्बन डेवलपमेंट एंड मैनेजमेंट के क्षेत्र में कंपनी का बिजनेस है। कंपनी ने हाल ही में अपना कर्ज कम किया है। इससे संकेत मिल रहे हैं कि कंपनी की फाइनेंशियल स्थिति में सुधार हो रहा है। कंपनी की ऑर्डर बुक अच्छी है, फाइनेंशियल ईयर 2018 के दूसरे हॉफ में ऑर्डर बुक और मजबूत होने की उम्मीद है। कंपनी के तिमाही नतीजे भी उम्मीद से बेहतर रहे हैं। ब्रोकरेज हाउस इडेलवाइस ने शेयर के लिए 55 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। शेयर की मौजूदा कीमत 36 रुपए है।

 

ये भी पड़े - Moodys Upgrades Indian Rating After 13 Years

 

आगे पढ़ें, और किन सस्ते शेयरों में करें निवेश 

 

DCW लिमिटेड
रिटर्न अनुमान: 92%

 

स्पेशिएलिटी केमिकल्स बनाने वाली कंपनी DCW की ग्रोथ अच्‍छी है। बेसिक केमिकल्स बनाने वाली मुंबई बेस्ड कंपनी ने पिछले चार साल में स्पेशिएलिटी केमिकल्स के निर्माण पर 800 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। इस केमिकल का इस्तेमाल पेंट्स, टाइल्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर और सीपीवीसी पाइप की मैन्युफैक्चरिंग में होता है। कंपनी की अर्निंग में स्पेशिएलिटी केमिकल्स का अहम योगदान रहा है। SMC इन्वेस्टमेंट्स एंड एडवाइजर्स लिमिटेड के रिसर्च हेड सचिन सर्वदे ने DCW में 75 के लक्ष्‍य के साथ निवेश की सलाह दी है। शेयर की मौजूदा कीमत 39 रुपए है, यानी 92 फीसदी रिटर्न की उम्मीद है। 

 

हाथवे केबल एंड डाटाकॉम 
रिटर्न अनुमान: 23%


हाथवे केबल एंड डाटाकॉम डिजिटल केबल टीवी एंड ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस में लीडिंग कंपनियों में शामिल है। डिजिटाइजेशन का फायदा कंपनी को मिलता दिख रहा है। हालांकि, जियो से बए़ते कॉम्पिटीशन के चलते एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर घटा है, लेकिन दूसरी तिमाही में ओवरआल रेवेन्यू 131.15 करोड़ रुपए रहा। वहीं, कंपनी अपने घाटे को मुनाफे में बदलने में कामयाब रही है। सब्सक्रिप्शन में 6 फीसदी की ग्रोथ रही है। ब्रोकरेज हाउस इडेलवाइस ने शेयर के लिए 43 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। शेयर की मौजूदा कीमत 35 रुपए है। 

 

नाल्को
रिटर्न अनुमान: 30%

 

कॉरपोरेट स्कैन डॉट कॉम के सीईओ विवेक मित्तल ने नेशनल एल्यूमीनियम कंपनी में 25 फीसदी रिटर्न का अनुमान जताया है। शेयर के लिए 105 रुपए का लक्ष्‍य तय किया है। उनका कहना है कि एल्यूमीनियम की प्राइस ऊंची बनी हुई है। आगे भी कीमतें स्टेबल रहने का अनुमान है, जिसका फायदा कंपनी को मिलेगा। बेहतर कैपिटल एक्सपेंडिचर प्लान और नए प्लांट की योजना का फायदा कंपनी को होगा। कंपनी पर ज्यादा कर्ज नहीं है, वहीं कंपनी डिविडेंड भी देती है। पिछले 2 तिमाही से कंपनी के नतीजे भी बेहतर रहे हैं। शेयर सस्ते वैल्युएशन पर है। शेयर की मौजूदा कीमत 81 रुपए है। 

 

आगे पढ़ें, और किन शेयरों में करें निवेश 

 

 

 

जम्मू एंड कश्‍मीर बैंक
रिटर्न अनुमान: 80%


जम्मू एंड कश्‍मीर बैंक ने डिपॉजिट और क्रेडिट दोनों ही मामलों में अच्छी ग्रोथ की है। लोनब्रु में 13 फीसदी ग्रोथ दिखी है, वहीं बैंक का ऑपरेटिंग परफॉर्मेंस बेहतर हो रहा है। एनपीए स्टेबल होने से एसेट क्वालिटी बेहतर हुई है। मैनेजमेंट का फोकस बैलेंसशीट को मजबूत करने पर है। अपने होम स्टेट में बैंक का मार्केट शेयर 50 फीसदी है। बैंक रीकैप प्लान का फायदा जम्मू एंड कश्‍मीर बैंक को भी होगा। ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधन ने शेयर के लिए 135 का लक्ष्‍य रखा है। शेयर की मौजूदा कीमत 75 रुपए है। 

 

 

(नोट- निवेश सलाह ब्रोकरेज हाउस और मार्केट एक्सपर्ट्स के द्वारा दी गई हैं। निवेश से पहले कृपया अपने स्तर पर या अपने भरोसे के एक्सपर्ट्स के जरिए  इन निवेश सलाह की जांच कर लें।  मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं इसलिए निवेशकों के लिए सतर्कता जरूरी है।)

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट