Home » Market » StocksRCom shares jump over 14 per cent on real estate assets sale buzz

R-Com के स्टॉक में 14% की बढ़त, 801 करोड़ में एसेट्स बेचने की खबर के बाद तेजी

मंगलवार के कारोबार में रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के शेयरों में 14 फीसदी की तेजी रही है।

1 of

नई दिल्ली। मंगलवार के कारोबार में रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के शेयरों में 14 फीसदी की तेजी रही है। सोमवार को यह रिपोर्ट आई थी कि आरकॉम के लेंडर्स ने कंपनी की दिल्ली और चेन्नई स्थित एसेट्स को बेचने के लिए मंजूरी दे दी है। आर-कॉम इस रकम का इस्तेमाल अपना कर्ज कम करने में करेगी। इस खबर के बाद शेयर 14 फीसदी तक की तेजी के साथ 13.75 रुपए के भाव पर पहुंच गया। 

 

 

लेंडर्स ने दी डील को मंजूरी
एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी को बताया कि लेंडर्स ने आरकॉम की दिल्ली और चेन्नई स्थित एसेट्स को 801 करोड़ रु ब्रुकफील्ड के हाथों बेच दिया है। उन्होंने कहा कि संपर्क करने पर आरकॉम ने इस डेवलपमेंट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, वहीं ब्रुकफील्ड ने इस संबंध में भेजे गए मेल पर कोई जवाब नहीं दिया।

 

इन्वेस्टर्स या खरीदारों की तलाश
एसेट मोनेटाइजेशन प्लान के तहत आरकॉम 125 एकड़ की धीरूभाई अंबानी नॉलेज सिटी, नवी मुंबई और दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित 4 एकड़ जमीन सहित अपनी महंगी रियल एस्टेट एसेट्स के लिए निवेशक या खरीदार खोजने पर काम कर रही है।

 

R-Com पर है 45 हजार करोड़ का कर्ज
45 हजार करोड़ के कर्ज के बोझ से दबी आरकॉम दिसंबर, 2018 तक के लिए यथास्थिति वाली अवधि (इंटरेस्ट और मूलधन के भुगतान के लिए) में है और उसे आरबीआई के दिशानिर्देशों के तहत एसडीआर प्रोसेस को पूरा करने का अनुमान है।
आरकॉम अपने मोबाइल टावर को बेचने के लिए ब्रुकफील्ड के साथ भी बात कर रही है। कंपनी को उम्मीद है कि टावर और रियल एस्टेट बिजनेस से 27 हजार करोड़ रुपए चुकाने में मदद मिलेगी।

 

कर्ज चुकाने के लिए यह है योजना
30 अक्टूबर को आरकॉम ने कहा था कि उसकी एसेट मोनेटाइजेशन से 27 हजार करोड़ रुपए, इक्विटीज के माध्यम से 7 हजार करोड़ और नए बिजनेस के लिए 6 हजार करोड़ रुपए के डेट के कैरी फॉरवर्ड के माध्यम से कर्ज चुकाने की योजना है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट