Home » Market » StocksIn Q2 top NSE listed companies profit rose by an average of 12 percent

टॉप इंडियन कंपनियों प्रॉफिट ग्रोथ 11.9%, पिछले 6 तिमाही में सबसे ज्यादा

टॉप इंडियन कंपनियों के लिए Q2 बेहतर रहा है। इस दौरान कंपनियों की नेट प्रॉफिट में 11.9 फीसदी की ग्रोथ रही है।

1 of

नई दिल्ली। टॉप इंडियन कंपनियों के लिए जुलाई से सिंतबर तिमाही बेहतर रहा है। इस दौरान कंपनियों की नेट प्रॉफिट में 11.9 फीसदी की ग्रोथ रही है, जो पिछले 6 तिमाही में सबसे ज्यादा है। इसके पहले जनवरी-मार्च 2016 में टॉप कंपनियों की प्रॉफिट ग्रोथ 31 फीसदी थी। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने निफ्टी की टॉप 25 कंपनियों की प्रॉफिट के आधार पर ये रिपोर्ट दी है। 

 

 

अगले FY में 25 फीसदी ग्रोथ की उम्मीद 
रॉयटर्स के मुताबिक अगले फाइनेंशियल ईयर में इंडियन कंपनियों के कुल प्रॉफिट में 25 फीसदी ग्रोथ रह सकती है। यह एशिया में किसी भी देश से ज्यादा होगा। एनालिस्ट्स का कहना है कि दूसरी तिमाही में टॉप कंपनियों की अर्निंग बेहतर रही है। आगे अर्निंग और बेहतर रहने की उम्मीद है। रिपोर्ट के अनुसार इंडियन कंपनियों के लिए बेहतर समय शुरू हो गया है। 

 

डिमांड सुधरी 
रिपोर्ट के अनुसार देश में डिमांड सुधर रही है, जिससे इकोनॉमी को नया मोमेंटम मिल रहा है। दूसरी तिमाही में कंज्यूमर गुड्स, ऑटोमोबाइल सेक्टर में प्रॉफिट ग्रोथ मजबूत रही है। यह इस बात के संकेत हैं कि डिमांड के मसले पर कोई चिंता नहीं है। डिमांड इंप्रूव हो रही है। एनर्जी और मेटल कंपनियों का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। हालांकि, टेलिकॉम सेक्टर में चिंता बनी हुई है। वहीं, यूएस एफडीए के कंसर्न की वजह से फार्मा में दबाव है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट